VIDEO : भय्यू महाराज सुसाइड - पुलिस बोली युवती के कारण तनाव में थे इसलिए की आत्महत्या

डीआइजी ने कहा कि हमने 125 लोगों से पूछताछ कर 25 लोगों के बयान लिए

इंदौर. भय्यू महाराज उर्फ उदयसिंह देशमुख की आत्महत्या मामले में लंबी जांच के बाद पुलिस ने उनके विश्वसनीय सेवादार विनायक और ब्लैकमेलर युवती पलक सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया। आरोप है कि युवती भय्यू महाराज पर शादी करने का दबाव बना रही थी। उसने एक साल में शादी करने का अल्टीमेटम दिया था। अल्टीमेटम 16 जून 2018 को खत्म हो रहा था। इससे घबराकर भय्यू महाराज ने चार दिन पहले 12 जून 2018 की सुबह सिल्वर स्प्रिंग कॉलोनी स्थित अपने निवास पर खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली।
तेजाजीनगर पुलिस ने मामले में शुक्रवार को धारा 306, 384 व 120बी के तहत केस दर्ज करने के बाद विनायक दुधाले निवासी सुखलिया, शरद देशमुख निवासी महाराष्ट्र व पलक पुराणिक निवासी फूटी कोठी को गिरफ्तार किया। पुलिस ने गुपचुप गिरफ्तारी के बाद दोपहर में इन्हें कोर्ट में पेश किया, जहां से तीनों को जेल भेज दिया गया। दाएएसपी डॉ. प्रशांत चौबे ने इसकी पुष्टि की है। डीआइजी ने प्रेस वार्ता में बताया कि वर्ष 2015 में युवती पलक की महाराज के घर में इंट्री हुई थी। विनायक ने ही योजनाबद्ध तरीके से पलक को नौकरी दिलाई थी। भय्यू महाराज की बीमार मां की केयर टेकर के रूप में उसने काम शुरू किया और धीरे-धीरे महाराज से नजदीकी हो गई। महाराज ने बाद में आयुषी से शादी कर ली थी।

कुछ समय तो पलक चुप रही, लेकिन बाद में वह शादी के लिए दबाव बनाने लगी। विनायक व शरद भी उसके साथ हो गए थे। बयानों से पता चला कि पलक ने भय्यू महाराज को शादी करने के लिए एक साल का अल्टीमेटम दिया था। सेवादार भी महाराज को कह रहे थे कि आयुषी को छोडक़र पलक से शादी नहीं की तो वह दाती महाराज जैसा हश्र कर देगी। 10 जून को दाती महाराज पर बलात्कार का केस दर्ज हुआ था, जिसके कारण युवती को लेकर भय्यू महाराज दबाव में थे। डीआइजी ने कहा कि हमने 125 लोगों से पूछताछ कर 25 लोगों के बयान लिए थे। महाराज के परिवार के लोगों और डिजिटल सबूतों को आधार बनाकर हमने तीनों पर प्रकरण दर्ज किया है। ये लोग भय्यू महाराज को ब्लैकमेल करते थे। महाराज पर पलक शादी के लिए दबाव बनाती थी। इसीलिए वे तनाव में थे।

तीनो आरोपी

bhaiyyu maharaj sucide
प्रमोद मिश्रा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned