scriptबड़ी खबर : संत भय्यू महाराज ने की थी आत्महत्या, सुसाइड नोट में हैंडराइटिंग महाराज की ही थी | Bhaiyyu maharaj will soon end up in suicide | Patrika News

बड़ी खबर : संत भय्यू महाराज ने की थी आत्महत्या, सुसाइड नोट में हैंडराइटिंग महाराज की ही थी

locationइंदौरPublished: Oct 10, 2018 10:39:26 am

Submitted by:

amit mandloi

भय्यू महाराज आत्महत्या में जल्द खत्म होगी जांच, डीआईजी ने प्रशिक्षु आईपीएस को किया तलब

bhaiyyu maharaj

बड़ी खबर : संत भय्यू महाराज ने की थी आत्महत्या, सुसाइड नोट में हैंडराइटिंग महाराज की ही थी

इंदौर. भय्यू महाराज के चर्चित आत्महत्या मामले में सभी जांच रिपोर्ट मिलने के बाद एक सप्ताह में जांच खत्म कर अंतिम रिपोर्ट पेश कराई जाएगी। प्रशिक्षु आईपीएस आगम जैन को डीआईजी ने तलब किया है, सभी तथ्य समझाने के बाद वे अपनी रिपोर्ट फाइल करेंगे।
सिल्वर स्प्रिंग के घर में भय्यू महाराज ने खुद को गोली मारी थी। पुलिस ने केस दर्ज करने के बाद जांच शुरू की थी। तत्कालीन खजराना सीएसपी मनोज रत्नाकर को जांच सौंपी गई थी। पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिली जिसमें आत्महत्या की ओर संकेत किया गया। विसरा रिपोर्ट में भी शरीर में किसी तरह का आपत्तिजनक तरल पदार्थ नहीं पाया गया। हैंडराइटिंग रिपोर्ट से भी साफ हो गया कि सुसाइड नोट में भय्यू महाराज की ही हैंडराइटिंग है। हाल ही में बेलेस्टिक रिपोर्ट मिली जिससे यह भी साफ हो गया कि लाइसेंसी रिवाल्वर की गोली लगने से ही भय्यू महाराज की मौत हुई है। सीएसपी मनोज रत्नाकर के तबादले के बाद अफसर कोई नया जांच अधिकारी नियुक्त नहीं कर पाए। डीआईजी हरिनारायणाचारी मिश्र का कहना है, सभी रिपोर्ट मिलने से साफ हो गया कि भय्यू महाराज ने आत्महत्या की है। प्रशिक्षु आईपीएस आगम जैन ही इसकी जांच करेंगे, उन्हें बुधवार को बुलाकर एक सप्ताह में अपनी अंतिम रिपोर्ट पेश करने के लिए ताकीद कर दिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो