scriptआबकारी और एनडीपीएस एक्ट के तहत हुई कार्रवाई का बढ़ा ग्राफ | big action in abkari and ndps act | Patrika News

आबकारी और एनडीपीएस एक्ट के तहत हुई कार्रवाई का बढ़ा ग्राफ

locationइंदौरPublished: Dec 22, 2018 09:39:08 pm

Submitted by:

Krishnapal Chauhan

गुंडों पर नकेल कसते हुए पुलिस ने इस वर्ष आम्र्स एक्ट के तहत दोगुना बढ़ाई कार्रवाई
 

big action in abkari and ndps act

आबकारी और एनडीपीएस एक्ट के तहत हुई कार्रवाई का बढ़ा ग्राफ

इंदौर.गत वर्ष की तुलना में इस बार शहर लघु अधिनियम के अपराधों में अव्वल रहा है। विभाग द्वारा जारी आंकड़ों पर नजर दौड़ाई जाए तो आबकारी एक्ट व एनडीपीएस एक्ट के तहत होने वाली कार्रवाई में इजाफा हुआ है। देखने में आया है की इन कार्रवाई में आम्र्स, सट्टा व जुआ एक्ट के तहत हुई कार्रवाई में भी इजाफा हुआ है।
शहर में विभिन्न थानों में आम्र्स एक्ट की कार्रवाई सबसे अधिक हुई है। यहीं वजह है की इस बार पुलिस ने इन मामलों में दो गुना कार्रवाई होना बताया है। वहीं आबकारी एक्ट के अंतर्गत पिछले वर्ष २७५० की तुलना में इस वर्ष ४१७७ कार्रवाई हुई है। इसके अलावा एनडीपीएस एक्ट के तहत इस बार ६६२ मामलों में कार्रवाई हुई है। अधिकारियों का मादक पदार्थ में कार्रवाई के बढ़े ग्राफ को लेकर मानना है की इससे मादक पदार्थ के कारोबार से जुडी कई चेन को खत्म करने का प्रयास किया है।
इस तरह है आंकड़े

एक्ट वर्ष २०१७ में कार्रवाई की संख्या २०१८ नवंबर

आबकारी एक्ट २७५० ४१७७
एनडीपीएस एक्ट १०१ ५६१

आम्र्स एक्ट १३१५ १७०३
सट्टा एक्ट ६३४ ७११

जुआ एक्ट ८२६ ९०८
अन्य लघु अधिनियम १०६ ३५२
गौरतलब है की दिसंबर माह में एक बार फिर शहर में सार्वजनिक स्थानों पर नशाखोरी करने वालों की धरपकड़ को तेज किया गया है। यहीं वजह है बीते दिनों एक दर्जन से अधिक मामलों में न सिर्फ नशाखोरी करने वालों को पकड़ा, बल्कि तलाशी में उनके पास से नशा संबंधित सामाग्री भी जब्त की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो