बड़ा फैसला: अब नहीं रहेगा लॉकडाउन, शॉपिंग के लिए खुले रहेंगे बाजार

संडे लॉकडाउन के बीच बड़ा फैसला, शॉपिंग के लिए खुली रहेंगी सभी दुकानें

By: Hitendra Sharma

Published: 02 Aug 2020, 03:52 PM IST

इंदौर. रविवार को पूरे मध्य प्रदेश में लॉकडाउन रहता है. बढ़ते कोरोना संक्रमण को रोकने के लिये प्रशासन द्वारा हर रविवार को किया जाने वाला लॉकडाउन को आज 2 अगस्त को भी जारी रखा है। लेकिन लॉकडाउन के बीच भी प्रशासन ने बड़ा फ़ैसला लेते हुए संडे लॉकडाउन के बीच शॉपिंग के लिए बाजार खोलने की अनुमति दे दी है।

देश में त्योहारों पर जमकर खरीदारी होती है और दुकानदारों के लिये भीइस मौके पर अपने व्यापार को कई गुना बढ़ा लेते हैं. पर दुनिया में कोरोना का आहट के साथ ही लोगों ने गरों से निकलना बंद कर दिया सरकारों ने मार्केट को बंद करा दिया. इसी बीच कई त्यौहार निकल गये जिनमें खरीदारी को लेकर बाजारों में रौनक रहती थी. लेकिन कोरना संकट में सभी व्यापारिक गतिविधियां ठप्प हो गई और दुकानदार भी मायूस होकर बैठे हैं.

ईद के साथ-साथ रक्षा बंधन का त्याहोरा पर भी जमकर शॉपिंग होती है. इसी बात को ध्यान इंदौर ज़िला प्रशासन ने बहनों को रक्षा बंधन का तोहफा देते हुए रविवार को दुकाने खोलने की अनुमति दे दी. हालांकि रविवार को पूरे प्रदेश में लॉकडाउन रहता है और लोगों को घरों से बाहर निकलने पर पाबंदी रहती है. पर आज इंदौर में लोग शॉपिंग कर रहे है बाजारों में महीनों बाद रौनक लौट आई है. प्रशासन ने राखी. पूजा सामग्री और मिठाई-नमकीन की दुकानें खोलने की अनुमति दी है.

इंदौर सांसद शंकर लालवानी ने कहा कि क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी में निर्णय लेने के बाद शहर में पावन पर्व रक्षाबंधन को देखते हुए. रविवार को सिर्फ़ राखी. मिठाई. पूजन सामग्री की दुकानें खुली रहेगी. हालाकि सांसद शंकर लालवानी ने अपील की है कि कोरोना के खतरे को देखते हुए बाज़ार जाए तो शारीरिक दूरी का ध्‍यान रखें और मास्‍क ज़रूर पहनें।

Show More
Hitendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned