script

Indore News : कांग्रेस के बड़े नेता नहीं आए, इंदौरियों ने ही पकड़ा मैदान

locationइंदौरPublished: Jul 04, 2022 11:19:50 am

Submitted by:

Uttam Rathore

अंतिम समय में विरोधी हुए एकसाथ और लगाई ताकत, महापौर व पार्षद प्रत्याशियों ने शुरू की जमीनी तैयारी

Indore News : कांग्रेस के बड़े नेता नहीं आए, इंदौरियों ने ही पकड़ा मैदान

Indore News : कांग्रेस के बड़े नेता नहीं आए, इंदौरियों ने ही पकड़ा मैदान

इंदौर. नगर निगम चुनाव के चलते कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनाने के लिए पार्टी के बड़े नेता तो इंदौर नहीं आए पर स्थानीय कांग्रेसियों ने मैदान पकड़ लिया है। अंतिम समय में 85 में से कई वार्डों में विरोधी नेता भी एकसाथ आ गए और पूरी ताकत से चुनाव लडऩे में जुट गए हैं। महापौर और पार्षद प्रत्याशियों ने भी जमीनी तैयारी शुरू कर दी है, ताकि एक दिन बाद होने वाले मतदान के दिन उनके पक्ष में ज्यादा से ज्यादा वोट डलें।
शहर के 85 वार्डों में इन दिनों चुनावी घमासान मचा हुआ है, जो आज शाम 5 बजे थम जाएगा। इसके बाद महापौर से लेकर पार्षद प्रत्याशी वार्ड की गली-मोहल्लों, कॉलोनी और मुख्य मार्गों पर बिना शोर-गुल के पैदल-पैदल घूमकर अपने लिए जनसमर्थन मांगेंगे, ताकि चुनाव जीतकर नगर निगम पहुंच जाएं। इधर, पिछले 20 वर्ष से नगर निगम में भाजपा काबिज है, क्योंकि वर्ष-2001 में कैलाश विजयवर्गीय के महापौर बनने के बाद से लगातार भाजपा ही जीतते आ रही है। कांग्रेस विपक्ष की भूमिका निभा रही है।
इस बार नगर निगम में कांग्रेस का महापौर और परिषद बने, इस सपने को पूरा करने को लेकर कांग्रेस महापौर प्रत्याशी संजय शुक्ला से लेकर 85 वार्ड में पार्षद प्रत्याशी जहां पूरी दमदारी से चुनाव लड़ रहे हैं, वहीं नगर निगम चुनाव के चलते कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनाने के लिए पार्टी के बड़े नेता जैसे प्रदेशाध्यक्ष कमल नाथ, राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह, विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह, बाला बच्चन, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सुरेश पचौरी, कांतिलाल भूरिया और अरुण यादव सहित अन्य नेताओं के चुनावी रैली, रोड-शो, सभा करने के लिए न आने पर स्थानीय बड़े नेताओं सहित विधायकों ने मैदान पकड़ लिया है, ताकि अपने-अपने क्षेत्र के वार्डों में कांग्रेस प्रत्याशियों को जितवाकर पार्षद बना सकें। इतना ही नहीं, चुनाव के अंतिम समय में कई वार्डोँ में एक-दूसरे के विरोधी कांग्रेस नेता भी साथ आ गए और वार्ड में बूथ मैनेंजमेंट जमाने से लेकर सारी व्यवस्था करने में जुट गए है। विरोधियों के साथ आने पर कांग्रेस प्रत्यशियों को भी बल मिला है।
बनने लगी रणनीति

अंतिम दौर में पहुचं चुके नगर निगम चुनाव में कोई कसर न छोड़ते हुए कांग्रेस ने वार्डों में चुनावी रणनीति पर काम शुरू कर दिया है। इसको लेकर सभी प्रत्याशियों को कर्मठता के साथ मैदान संभालने और बूथों पर मजबूती के साथ कार्यकर्ताओं को मोर्चा संभालने के निर्देश शहर अध्यक्ष विनय बाकलीवाल ने जारी किए हैं। मतदान केंद्रों के अंदर बैठने वाले बीएलओ की सूची तैयार कर उन्हें प्रशिक्षण देने के लिए कहा गया है। आज चुनाव प्रचार के अंतिम दिन कई वार्डों में कांग्रेस पार्षद प्रत्याशी वाहन रैली निकालकर अपने पक्ष में महौल बनाएंगे, वहीं महापौर प्रत्याशी शुक्ला की टीम ने बूथ मैनजमेंट पर काम शुरू कर दिया है।
सज्जन ले रहे समर्थकों की बैठक

शहर के 85 वार्डों में वरिष्ठ विधायक सज्जन ङ्क्षसह वर्मा के कई समर्थक भी चुनावी मैदान में उतरे हैं। इनके लिए सज्जन ने वार्ड में बैठकें लेना शुरू कर दिया है। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं को बूथ मैनेजमेंट संभालने के साथ अन्य कई जिम्मेदारी सौंपी जा रही है। कांग्रेसियों को मतदान के दिन अंतिम समय तक अपना बूथ न छोडऩे की हिदायत अलग दी गई है। इसके अलावा कांग्रेस के अन्य नेता भी अपने-अपने वार्ड में पार्षद प्रत्याशियों की मदद करने के लिए सक्रिय हो गए हैं।
इन नेताओं ने संभाला मोर्चा

– विधानसभा-1 : संजय शुक्ला, दीपू यादव और केके यादव।
– विधानसभा-2 : राजेश चौकसे और ङ्क्षचटू चौकसे।
– विधानसभा-3 : अश्विन जोशी, ङ्क्षपटू जोशी और अरङ्क्षवद बागड़ी ।
– विधानसभा-4 : गोलू अग्निहोत्री और सुरजीत ङ्क्षसह चड्ढा।
– विधानसभा-5 : सत्यनारायण पटेल, अमन बजाज और स्वप्निल कोठारी ।
– राऊ : जीतू पटवारी और जिलाध्यक्ष सदाशिव यादव ।
– सांवेर : रीना सेतिया और जिलाध्यक्ष यादव।
– देपालपुर : विशाल पटेल।

ट्रेंडिंग वीडियो