scriptसीबीएसई स्कूलों से जुड़ी बड़ी खबर, आज से पहली से 12वीं तक के सभी स्कूल होंगे शुरू | Big news related to CBSE schools | Patrika News

सीबीएसई स्कूलों से जुड़ी बड़ी खबर, आज से पहली से 12वीं तक के सभी स्कूल होंगे शुरू

locationइंदौरPublished: Feb 21, 2022 12:14:20 am

Submitted by:

shatrughan gupta

ऑफलाइन परीक्षा की तैयारियां भी जारी।

सीबीएसई स्कूलों से जुड़ी बड़ी खबर, आज से पहली से १२वीं तक के सभी स्कूल होंगे शुरू

सीबीएसई स्कूलों से जुड़ी बड़ी खबर, आज से पहली से १२वीं तक के सभी स्कूल होंगे शुरू

इंदौर. सीबीएसई (CBSE) स्कूलों की रौनक लौटने लगी है। सोमवार से शहर के सभी स्कूल पहली से 12वीं तक के लिए शुरू हो जाएंगे। बसों के शुरू होने के साथ ही अब खेलकूद गतिविधियां भी प्रारंभ की जाएंगी। वहीं ऑफलाइन परीक्षाओं की भी तैयारी जारी है। कोरोना की रफ्तार कम होने के बाद शत-प्रतिशत क्षमता से स्कूलों के संचालन की अनुमति मिल चुकी है। 1 फरवरी से ऑफलाइन कक्षाएं शुरू हो गई थीं। एमपी बोर्ड (mp bord) के स्कूल तो पहले दिन से ही संचालित होने लगे थे, लेकिन सीबीएसई (CBSE) स्कूल नहीं खुल सके थे। शुरुआती दिनों में कक्षा 9वीं से 12वीं तक के छात्रों को अनुमति दी गई। अब पहली से 8वीं के बच्चों को भी स्कूल आना होगा। शहर में 160 सीबीएसई (CBSE) स्कूल हैं इनमें कुछ स्कूलों ने छोटी कक्षाओं की ऑफलाइन पढ़ाई शुरू कर दी है। सोमवार से बाकी स्कूल भी खुल जाएंगे।
मेस रहेगी बंद, बस और खेल गतिविधियां शुरू
सहोदय ग्रुप के चेयरमैन यूके झा ने बताया, कोरोना की रफ्तार कम होने के बाद स्कूल खुलना शुरू हो चुके हैं। सोमवार से सभी स्कूल छोटे बच्चों के लिए पूरी तरह से खुल जाएंगे। बसों का संचालन भी शुरू होगा। स्कूलों के ग्राउंड में बच्चे खेल भी सकेंगे। फिलहाल मेस बंद रखने का निर्णय किया गया है। कोरोना की समीक्षा कर भविष्य में इस पर विचार किया जाएगा।
1 मार्च से परीक्षाएं भी ऑफलाइन
झा ने बताया, स्कूल खुलने के साथ ही परीक्षाओं की तैयारी भी शुरू हो जाएगी। 26 अप्रैल से 10वीं-12वीं टर्म-2 की परीक्षाएं शुरू होंगी। इसके पहले 1 मार्च से कक्षा पहली से 9वीं और 11वीं की परीक्षाएं होंगी। परीक्षाएं ऑफलाइन मोड पर होगी इसका निर्णय पहले ही किया जा चुका है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो