ड्रग का बड़ा रैकेट पकड़ा: पूरे शहर में फैला है नशे का कारोबार

नशे के धंधे में रईस परिवार के बच्चों को बनाया पेडलर, कारोबारी बने सप्लायर

By: Hitendra Sharma

Published: 06 Jan 2021, 10:41 AM IST

इंदौर. इंदौर में ड्रग वाली आंटी प्रीति जैन के ड्रग रैकेट के खुलासे के बाद मंगलवार को ड्रग सप्लाई करने वाले एक और बड़े गिरोह से पर्दा उठा। पुलिस ने 70 किलो एमडी के साथ वेदप्रकाश व्यास, दिनेश अग्रवाल, उसके बेटे चीकू, भतीजे चमन को गिरफ्तार किया है। ये सालों ड्रग का कारोबार कर रहे हैं।

दोनों मामलों में अब तक जितने भी आरोपी पकड़ाए उनका कहना है कि रईस परिवार के युवा उनके टारगेट पर होते थे। पब-बार में जिसका शराब का बिल ज्यादा बने, लग्जरी गाड़ी से आए, ज्यादा क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करें वह टारगेट बन जाता था। सैकड़ों युवाओं को नशे के गर्त में फंसाकर लाखों करोड़ों कमाए। हालांकि यह भी पता चला कि ड्रग वाली आंटी प्रीति जैन, वेदप्रकाश, दिनेश अग्रवाल ने युवाओ को नशा सप्लाय किया लेकिन खुद ड्रग से दूर रहे।

drugs.jpg

अभी भी नशे के नेटवर्क के कई बड़े किरदारों तक पहुंचना बाकी
देह व्यापार और मानव तस्करी के मामले में छानबीन के दौरान नशे की गैंग सामने आई। अभी तक पुलिस ने अलग अलग पांच मामले दर्ज किए, जिसमें २१ आरोपी गिरफ्तार हो चुके है। पुलिस ने 12 लोगों को आरोपी बनाए है, लेकिन नामों का खुलासा नहीं किया जा रहा है और सभी फरार है। ड्रग तस्करी में पहले सागर का नाम आया जो आंटी उर्फ प्रीति जैन तक पहुंचा। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर कई दिनों तक रिमांड पर लेकर पूछताछ की। इसमें शहर में चल रहा नशे का नेटवर्क सामने आया। ताजा नाम सम्राट उर्फ सार्थक याक्षनिक का है। सम्राट सालों से सक्रिय है, विदेशी लड़कियों को बुलाकर नशे की पार्टियां करना और नोट उड़ाने को लेकर वह प्रसिद्ध है, लेकिन पुलिस कभी उस तक पहुंच ही नहीं पाई। आरोपी खुद नशा करता है और युवाओं को कराता है। आंटी का बेटा यश भी इसी तरह के काम करता है।

aman__03012021_jkt.jpg

ड्रग वाली आंटी का साम्राज्य

आंटी, सागर, आफीन और अकमल से पूछताछ में पता चला कि नशा का अड्डा पब, बार, होटल, रिसोर्ट के साथ निजी हाउस पार्टियां भी हैं। अलग-अलग नाम से गैंग बनी है, जो सागर, आंटी और फरार यश के लिए काम करते हैं। खुद की हिस्सेदारियां भी इन लोगों ने तय की है। शराब, शबाब और ड्रग हर चीज इनकी पार्टियों में होती है।

डिसेंट बाय, पोकर, पब के नाम से गैंग
डिसेंट बॉय, पोकर और पब गैंग नाम है। डिसेंट बॉय की ग्रुप में बैडमिंटन का राष्ट्रीय खिलाड़ी जैद, तुषार, जमीन कारोबारी का बेटा सौरव, रवि शामिल है। पोकर गैंग में शामिल है श्रेयस, सौरभ, अमन तो पब गैंग में शामिल हैं, अक्षय, आनंद, सौरभ व अंकित आदि।

इन सभी गैंग में सानिया, दीपाली, रूपाली, उदिता, देविका कामन सदस्य हैं। दो युवतियां आंटी के बेटे यश की गर्ल फ्रेंड बताई जाती हैं। पुलिस ने बयान लिए, जिसमें वे ड्रग से लेना देना नहीं बता रही है इसलिए अभी गिरफ्तारी नहीं की गई है। यश का नजदीकी यशवर्धन गैंगों में मुख्य भूमिका रखता है, दीपाली गर्लफ्रेंड हंै। रवि, पूजन, अनिश व सुमिता, संभ्रांत कारोबारी परिवार से जुड़े आनद, अंकित, श्रीजीत व यश, दीक्षा व समृद्धि आदि ऐसे नाम है, जो ड्रग पार्टियों में शामिल रहते हैं। कई ग्रुपों के नाम सामने आएअधिकतर स्टूडेंट हैं जो नशे की लत और लग्जीरियर जीवन के लिए पेडलर बन गए। आंटी के नजदीक प्रदीप, राजीव कारोबारी हैं जो ज्यादा कमाई के चक्कर में तस्करी करने लगे। हालांकि अभी सभी फरार है।

drug.png

इंदौर आईजी हरिनारायणाचारी मिश्रा के अनुसार नशे के काराबोर को खत्म करने का लक्ष्य लेकर पुलिस कार्रवाई कर रही है। कई कारोबारी पकड़े है, जिन लोगो के नाम सामने आ रहे है उनके खिलाफ सबूत इकट्ठा करने का काम चल रहा है। सबूत के आधार पर पुलिस कार्रवाई करेगी, किसी को छोड़ेंगे नहीं।

15_22_26199593214gg1.jpg
Show More
Hitendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned