scriptभाजपा से मिलने लगीं दिग्विजय को चुनौती, दिग्गज नेता ने कहा-‘मैं जीतकर दिखाउंगा भोपाल सीट’ | bjp ateck on digvijay singh before loksabha election 2019 | Patrika News

भाजपा से मिलने लगीं दिग्विजय को चुनौती, दिग्गज नेता ने कहा-‘मैं जीतकर दिखाउंगा भोपाल सीट’

locationइंदौरPublished: Mar 24, 2019 02:41:43 pm

Submitted by:

Faiz

भाजपा से मिलने लगीं दिग्विजय को चुनौती, दिग्गज नेता ने कहा-‘मैं जीतकर दिखाउंगा भोपाल सीट’

loksabha election 2019

भाजपा से मिलने लगीं दिग्विजय को चुनौती, दिग्गज नेता ने कहा-‘मैं जीतकर दिखाउंगा भोपाल सीट’

इंदौरः मध्य प्रदेश में जैसे जैसे लोकसभा चुनावों की तारीखें नज़दीक आती जा रही हैं, वैसे वैसे राजनीतिक सरगर्मी बढ़ती जा रही है। इस समय प्रदेश की सबसे चर्चित सीट है भोपाल लोकसभा सीट। इस सीट को बीजेपी की गढ़ वाली सीट माना जाता है, जिसपर कांग्रेस की ओर से पूर्व सीएम और पार्टी के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह को उम्मीदवार के तौर पर उतार दिया है। कांग्रेस की ओर से बीजेपी की गढ़ वाली सीट पर दिग्विजय के ज़रिये मैदानी लड़ाई में उतरने के बाद बीजेपी ने भी खुलकर हमला करना शुरु कर दिया है। बीजेपी के कई दिग्गज नेता इस सीट से दावेदारी पेश करते नज़र आ रहे हैं। इसी कड़ी में अब बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय का नाम भी जुड़ गया है। विजयवर्गीय ने इंदौर में मीडिया बातचीत के दौरान दिग्विजय को किसी तरह की चुनौती मानने से इंकार कर दिया है। उनका कहना है कि, अगर पार्टी उन्हें मौका देगी तो वो ही भोपाल से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए तैयार रहेंगे।

कमलनाथ और सिंधिया ने दिग्विजय को फंसा दियाः विजयवर्गीय

अपने बयान के दौरान कैलाश विजयवर्गीय ने दिग्विजय सिंह को खुली चुनौती देते हुए कहा कि, भोपाल सीट के लिए दिग्विजय किसी तरह की चुनौती नहीं हैं, उन्होंने कहा कि, पार्टी की ओर से निर्देश होगा तो वो खुद भोपाल से चुनाव लड़ने में संकोच नहीं करेंगे। विजयवर्गीय ने ये भी कहा कि, दिग्विजय के खिलाफ चुनाव लड़ने में मज़ा आएगा। इसके अलावा विजयवर्गीय ने ये भी कहा कि, कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दिग्विजय को फंसा दिया है क्योंकि भोपाल लोकसभा बीजेपी के लिए सबसे मजबूत सीट मानी जाती है। ऐसे में दिग्विजय को यहां से टिकट देना उनके लिए नुकसान का सौदा साबित होगा।

फिर किया प्रदेश सरकार गिरने का दावा

सरकार के मंत्रियों की लोकसभा में दावेदारी की चाहत की बात को आड़े हाथों लेते हुए बीजेपी महासचिव ने एक बार फिर इस बात को दौहराया कि, आगामी लोकसभा चुनाव के बाद प्रदेश की सरकार गिर जाएगी। ये आभास अब कमलनाथ के मंत्रियों को भी होने लगा है। इसीलिए वो विधानसभा सीट हाथ में होने के बावजूद सांसद बनने की चाहत रख रहे हैं। ये बात उन्होंने मौजूदा सरकार के मंत्री और इंदौर के राउ विधायक जीतू पटवारी के लोकसभा चुनाव की दावेदारी के बयान पर पलटवार करते हुए कही है।

ट्रेंडिंग वीडियो