scriptBJP candidate's shocking lead from Congress MLA's stronghold | कांग्रेस विधायक के गढ़ से भाजपा प्रत्याशी को चौकाने वाली बढ़त | Patrika News

कांग्रेस विधायक के गढ़ से भाजपा प्रत्याशी को चौकाने वाली बढ़त

पार्षद प्रत्याशियों पर भितरघात का असर

इंदौर

Published: July 12, 2022 11:24:42 am

इंदौर। राऊ विधानसभा भले ही आठ वार्डों की है लेकिन भाजपा के महापौर प्रत्याशी पुष्यमित्र भार्गव को बड़ी
राहत देगी। ये भी कहा जा सकता है कि कांग्रेस के सारे समीकरण बिगाडऩे में इसकी अहम भूमिका होगी। कुछ वार्डों से तो भारी मत मिलने की उम्मीद है। ये भी कहा जा सकता है कि पार्षद प्रत्याशी से ज्यादा वोट मिलेंगे। इधर, बात करें पार्षद प्रत्याशियों की तो दो वार्ड में हालत पतली और दो में कश्मकश है और
चार का रास्ता साफ है।
कांग्रेस विधायक के गढ़ से भाजपा प्रत्याशी को चौकाने वाली बढ़त
कांग्रेस विधायक के गढ़ से भाजपा प्रत्याशी को चौकाने वाली बढ़त
वैसे देखा जाए तो राऊ भाजपा की सेहत बहुत ही खराब है। पूर्व विधायक जीतू जिराती और वरिष्ठ नेता मधु वर्मा समर्थकों के बीच यहां जबर्दस्त खींचतान है। टिकट वितरण के पहले तक दोनों ही साथ थे। एक ने राजेंद्र नगर वार्ड से संजय अड़सपुरकर का टिकट करवा लिया तो दूसरे ने अन्नपूर्णा वार्ड से बलराम वर्मा का, जहां से बाद में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा ने बबलू शर्मा का टिकट घोषित कर दिया। राजेंद्र नगर में वरिष्ठ नेता सुमित्रा महाजन ने अड़ कर प्रशात बड़वे को टिकट दिला दिया।
राजेंद्र नगर वार्ड में वर्मा समर्थकों ने विरोध में मोर्चा खोल दिया तो हेमंत तिवारी बागी होकर चुनाव लड़ लिए। यहां से जो बाड़ा बिगड़ा तो असर बिजलपुर होते हुए पालदा और कनाडिय़ा तक पहुंच गया। महापौर प्रत्याशी भार्गव के लिए अच्छी बात ये थी कि बागी व नाराज ने पार्षद प्रत्याशियों को जमा कराने में कोई कसर नहीं छोड़ी लेकिन उनके साथ में थे। असर ये होगा कि पार्षद को मिलने वाले वोटों से उनके वोट की संख्या ज्यादा होगी। एक तरह से देखा जाए तो भार्गव को राऊ भाजपा बड़ी राहत दे सकती है, लीड भी चौंकाने वाली हो सकती है। हालांकि ये भी तय है कि कांग्रेस पार्षदों की संख्या बढ़ जाएगी।
ये हैं वार्डों के हाल

वार्ड-74 (विष्णुपुरी)
ये वार्ड भाजपा के वरिष्ठ नेता मधु वर्मा का गृह वार्ड है, जहां से भाजपा से सुनीता सुनिल हार्डिया लड़ रही हैं तो कांग्रेस ने शिखा भंडारी को मैदान में उतारा है। ये भाजपा के प्रभाव वाला वार्ड है और विधानसभा में नाराज रहे सिख समाज ने भाजपा का साथ दिया है। उस वजह से भाजपा को अच्छे वोट मिलने की उ्मीद है।
वार्ड-75 (पालदा)
राऊ में सबसे ज्यादा भितरघात किसी वार्ड में हुई है तो वह पालदा वाला वार्ड है। कुछ परंपरागत भितरघातियों के साथ में नई जमात और खड़ी हो गई, जिसने पूर्व पार्षद बसंत पारगी को हराने का
प्रयास करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। उसका सीधा फायदा कांग्रेस के नए चेहरे कुणाल सोलंकी को मिला। इस बार कांग्रेस एकजुट थी। उस हिसाब से कांग्रेस यहां मजबूत स्थिति में है। हालांकि पारगी को अपने काम पर भरोसा है।
वार्ड-76 (बिचौली मर्दाना)
यहां से भाजपा से शिल्पा राजेश वानखेड़े को टिकट दिया गया है, वहीं कांग्रेस से सीमा सोलंकी मैदान में हैं। बाहरी होने की वजह से अंदरूनी तौर पर वानखेड़े का वार्ड के सभी नेता विरोध कर रहे थे। आखरी तक कई नेताओं को मन ठीक नहीं हुआ। दूसरी तरफ सोलंकी के समर्थन में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राधेश्याम पटेल ने खुलकर मैदान संभाला। वार्ड में बलाई समाज का भी अच्छा वोट बैंक है, जिसका उन्हें फायदा मिल सकता है।
वार्ड-77 (बिलावली)
खंडवा रोड वाले इस वार्ड से पूर्व पार्षद पुष्पेंद्र चौहान की रिश्तेदार प्रियंका चौहान भाजपा से मैदान में हैं तो कांग्रेस से ऋतु चौहान ने भाग्य आजमाया। भाजपा के वोट बैंक वाला वार्ड है, जिसकी वजह से चौहान को ज्यादा दि€कत दिखाई नहीं दे रही लेकिन बड़ी लीड की उ्मीद नहीं है।
वार्ड-78 (चोइथराम)
सबसे रोचक मुकाबला यहां हो रहा है, जहां पर भाजपा व कांग्रेस के प्रत्याशी बिजलपुर निवासी खाती समाज के हैं। भाजपा ने पंचायत सचिव की नौकरी छोड़कर आए ओमप्रकाश आर्य को टिकट दिया तो कांग्रेस से महेंद्र पटवारी चुनाव लड़ रहे हैं। यहां पर कांटे का मुकाबला है। भाजपा प्रत्याशी अतिआत्मविश्वास में चुनाव
लड़े तो चुनाव संचालक से नाराज होकर कई कार्यकर्ता घर बैठ गए। भाजपा का पूरा चुनाव मिस मैनेजमेंट का शिकार हो गया। ये जरूर है कि भाजपा के महापौर प्रत्याशी को पार्षद प्रत्याशी से ज्यादा वोट आएंगे।

वार्ड-79 (सुखनिवास)
अजा महिला के लिए आरक्षित इस वार्ड में भाजपा ने लक्ष्मी वर्मा को टिकट दिया था तो कांग्रेस ने शीतल सिलदार को खड़ा किया। भाजपा के प्रभाव वाला क्षेत्र होने की वजह से कांग्रेस के लिए जीत आसान नहीं है। ये जरूर है कि भाजपा को कोई बड़ी लीड यहां नहीं मिलेगी।
वार्ड-80 (राजेन्द्र नगर)
यहां भाजपा से प्रशांत बड़वे तो कांग्रेस से तन्मय चौहान चुनाव लड़ रहे हैं। बड़वे का टिकट वरिष्ठ नेता सुमित्रा महाजन की सिफारिश से हुआ, जिसके विरोध में हेमंत तिवारी बागी होकर लड़ लिए। इस वजह से मुकाबला त्रिकोणीय हो गया। क्षेत्र के कई नेताओं ने तिवारी का साथ दिया। हालांकि महापौर की बात करें तो बड़वे और तिवारी को मिलने वाले वोट दोनों ही उन्हें मिलेंगे। उनके लिए अच्छी लीड वाला वार्ड साबित होगा।
वार्ड-81 (अन्नपूर्णा)
राऊ में एकतरफा भाजपा की जीत कहीं नजर आ रही है तो वह यह वार्ड है। यहां पर भाजपा से बबलू शर्मा तो कांग्रेस से नितिन जैन के बीच मुकाबला है। शर्मा की पत्नी पार्षद रह चुकी हैं। अयोध्या का राजा सहित कई सामाजिक व धार्मिक गतिविधियों का संचालन भी करते हैं। उस वजह से वार्ड में जीवंत संपर्क रहता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Maharashtra Politics: चंद्रशेखर बावनकुले बने महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष, आशीष शेलार को मिली मुंबई की कमानममता बनर्जी को बड़ा झटका, TMC के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पवन वर्मा ने पार्टी से दिया इस्तीफामाकपा विधायक ने दिया विवादित बयान, जम्मू-कश्मीर को बताया 'भारत अधिकृत जम्मू-कश्मीर'गुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस का बड़ा ऐलान, सरकार बनी तो किसानों का तीन लाख तक का कर्ज होगा माफBJP का महागठबंधन पर बड़ा हमला, सांबित पात्रा बोले- नीतीश-तेजस्वी के साथ आते ही बिहार में जंगलराज शुरूबिहार कैबिनेट पर दिल्ली में मंथन, आज शाम सोनिया गांधी से मिलेंगे तेजस्वी यादव, 2024 के PM कैंडिडेट पर बोले नीतीश कुमारCoronavirus News Live Updates in India : राजस्थान में एक्टिव मरीज 4 हजार के पारRajasthan BSP : 6 विधायकों के 'झटके' से उबरने की कवायद, सुप्रीमो Mayawati की 'हिदायत' पर हो रहा काम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.