scriptVIDEO : भाजपा ने डॉ. मुखर्जी को किया याद, सवालों से बचते रहे कैलाश | bjp celebrate death anniversary of dr. shyama mukharjee | Patrika News

VIDEO : भाजपा ने डॉ. मुखर्जी को किया याद, सवालों से बचते रहे कैलाश

locationइंदौरPublished: Jul 06, 2019 02:39:10 pm

इसके साथ पार्टी ने नए सदस्य बनाए जाने का अभियान भी शुरू किया

kailash

VIDEO : भाजपा ने डॉ. मुखर्जी को किया याद, सवालों से बचते रहे कैलाश

इंदौर. जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी की आज पुण्यतिथि है। बरसते पानी में विजय नगर चौराहे पर भाजपा ( BJP ) नेताओं ने माल्यार्पण कर उन्हें याद किया। इसके साथ पार्टी ने नए सदस्य बनाए जाने का अभियान भी शुरू किया। इस दौरान भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ( Kailash Vijayvargiya ) मीडिया के सवालों से बचते नजर आए। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद देश की एकता और अखंडता के लिए अगर किसी ने पहला बलिदान दिया तो वह डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी थे।
कांग्रेस के सामने विपक्ष के रूप में जनसंघ को खड़ा करने वाले डॉ. मुखर्जी की आज पुण्यतिथि है। विजय नगर स्थित प्रतिमा पर सुबह बरसते पानी में छाता लेकर भाजपाई इकट्ठा हुए। प्रतिमा स्थल पर पहुंचने में भाजपाइयों को मशक्कत करना पड़ी, क्योंकि पूरे बगीचे में कीचड़ हो गया था। पहुंचने वालों में राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद शंकर लालवानी, विधायक रमेश मेंदोला, नगर भाजपा अध्यक्ष गोपी नेमा, उपाध्यक्ष कमल वाघेला, महामंत्री मुकेश राजावत, मधु वर्मा, कमल वर्मा, नानूराम कुमावत, जेपी मूलचंदानी प्रमुख थे।
must read : दिग्विजयसिंह बोले- महज जुमला है मोदी सरकार का आम बजट, आकाश पर भी नहीं होगी कोई कार्रवाई

माल्यार्पण करने के बाद में विजयवर्गीय ने कहा कि मुखर्जी आजाद भारत के पहले बलिदानी थे जिन्होंने कश्मीर के लिए अपनी जान न्योछावर कर दी। इसके साथ भाजपा पदाधिकारियों ने नए लोगों को सदस्यता दिलाई। गौरतलब है कि आज शाम को नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव भी इंदौर आ रहे हैं जो चार नंबर विधानसभा के अभियान की शुरुआत करेंगे। इधर, भाजपा के सभी 18 मंडलों में भी सदस्यता अभियान शुरू किया गया।
ले. रिटायर्ड जनरल को दिलाई सदस्यता

मुखर्जी प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद में विजयवर्गीय व नेमा ने सेना से रिटायर्ड ले. जनरल एससी वर्मा, रिटा. कर्नल मनोज बर्मन, तीन अतंरराष्ट्रीय अवार्ड प्राप्त खिलाड़ी वेद प्रकाश और २५ रिटायर्ड फौजियों को भी भाजपा की सदस्यता दिलाई। कहना था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कार्यशैली और भाजपा की रीति-नीति ने उन्हें प्रभावित किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो