scriptभाजपा ने इंदौर में पार्टी से निकाल बाहर किए कई नेता, जारी हुई लिस्ट | Patrika News

भाजपा ने इंदौर में पार्टी से निकाल बाहर किए कई नेता, जारी हुई लिस्ट

locationइंदौरPublished: Jul 02, 2022 09:27:18 am

Submitted by:

Subodh Tripathi

मध्यप्रदेश में इस बार चुनाव में जमकर घमासान देखने को मिल रहा है, इस बार भाजपा-कांग्रेस दोनों ही दलों के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं का अपनी ही पार्टी के खिलाफ सड़क पर उतरने के मामले भी सामने आए हैं.

भाजपा ने इंदौर में पार्टी से निकाल बाहर किए कई नेता, जारी हुई लिस्ट

भाजपा ने इंदौर में पार्टी से निकाल बाहर किए कई नेता, जारी हुई लिस्ट

इंदौर. मध्यप्रदेश में इस बार चुनाव में जमकर घमासान देखने को मिल रहा है, इस बार भाजपा-कांग्रेस दोनों ही दलों के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं का अपनी ही पार्टी के खिलाफ सड़क पर उतरने के मामले भी सामने आए हैं, पार्टी ने जिन्हें टिकट नहीं दिया वे बागी हो गए, ऐसे एक नहीं बल्कि कई शहरों से मामले सामने आए हैं, ऐसे ही हालात इंदौर में बने तो पार्टी ने एक-दो नहीं बल्कि एक साथ दो दर्जन नेताओं को पार्टी से बाहर कर दिया।


भाजपा ने जारी कर दी लिस्ट
भाजपा द्वारा पार्टी से निष्कासित किए गए नेताओं की सूची जारी कर दी है, जिसमें कई प्रभुत्वशाली नेता भी नजर आ रहे हैं, इन्हें लंबे समय से पार्टी से काफी उम्मीद थी, लेकिन इस बार चुनाव कड़ी टक्कर का होने के कारण पार्टी ने दोनों की दलों में काफी मंथन करने के बाद उन्हीं दावेदारों को टिकट दिया, जो वाकई में चुनाव में जीत दर्ज करा सकें। इस कारण जिन्हें टिकट नहीं मिला वे सड़क पर उतर आए और अपनी ही पार्टी के खिलाफ खड़े हो गए, ऐसे में पार्टी ने भी उन्हें बाहर करने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

लिस्ट में शामिल है ये 22 नाम
भाजपा द्वारा प्रदेश कार्यालय से जारी हुई लिस्ट के अनुसार प्रदेश महामंत्री भगवानदास सबनानी के द्वारा करीब 22 नेताओं को इंदौर में पार्टी से निष्टकासित किया है। जिसके तहत जारी किए गए पत्र में साफ लिखा है कि इंदौर नगर निगम के चुनाव में पार्टी के अधिकृत प्रत्याशियों के विरूद्ध निम्नानुसार कार्यकर्ता चुनाव लड़ रहे है। जो कि अनुशासनहीनता के दायरे में आता है। इसलिए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मा. विष्णुदत्त शर्मा ने कार्यकर्ताओं को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया है।

 

यह भी पढ़ें : 1 रुपए किलो में मिलेगा विटामिन बी 12 और पोषक तत्वों से भरपूर चावल

भाजपा ने इंदौर में पार्टी से निकाल बाहर किए कई नेता, जारी हुई लिस्ट
इंदौर में पार्टी से निष्टकासित किया

1. दिनेश टांक
2. छोटू शर्मा
3.प्रमोद बौरासी
4.रमेश मोहिते
5.जगदीश यादव
6. विनय कुशवाह
7.सुरेश भादा
8.श्रीमती कामिनी वर्मा
9.श्रीमती मीना नरवरिया
10.चतरसिंह भाटी
10.श्रीमती सुधा चौधरी
12.दिवाकर घायल
13.रोशन सिलावट
14.संतोष गुर्जर
15.गोलू ठाकुर
16.संतोष यादव
17.राकेश कैरो
18. प्रेम जारवाल
19.श्रीमती रमन कैरो
20. श्रीमती पंकज जाटव
21.श्रीमती जमनाबाई कुन्हारे
22.भगवानसिंह चौहान
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो