गली-गली घूमे कैलाश, कहीं शिकायत तो कहीं मिली तारीफ

गली-गली घूमे कैलाश, कहीं शिकायत तो कहीं मिली तारीफ

Arjun Richhariya | Publish: Feb, 15 2018 08:51:59 AM (IST) | Updated: Feb, 15 2018 06:38:17 PM (IST) Indore, Madhya Pradesh, India

पकौड़े भी नहीं बेचने दे रहा निगम

गोमा की फैल पहुंचीं ताई के सामने युवक ने बताई पीड़ा

इंदौर. एक ओर प्रधानमंत्री के बयान पर पकौड़े को लेकर राजनीति गर्माई हुई है, वहीं युवकों को वह बेचने पर भी परेशान किया जा रहा है। बुधवार को भाजपा के पं. दीनदयाल उपाध्याय अल्पकालीन विस्तार योजना के महासंपर्क अभियान में लोकसभा सांसद व अध्यक्ष सुमित्रा महाजन गोमा की फैल पहुंचीं।

 

विधानसभा क्षेत्र क्र. 5 के वार्ड 47 के बूथ पर परिवार संपर्क के दौरान महाजन गोमा की फैल के कबीर चौक, बूथ नं. 1113 से परिवार संपर्क करने पहुंचीं। विद्याबाई पिपलिया के घर पहुंचकर आजीविका के बारे में पूछा तो बेटे संदीप ने बताया, वह मालवा मिल चौराहे पर पकौड़े का ठेला लगाता है। विद्याबाई ने बताया, पति की मौत हो चुकी है। तीन बेटे हैं और पकौड़े बेचते हैं, लेकिन कुछ दिनों से नगर निगम वाले ठेला जब्त करने की धमकी देते हैं, वहीं पुलिस वाले भी ठेला हटाने का दबाव बनाते हैं। महाजन ने युवक से पूछा, हम रोजगार के लिए ट्रेनिंग देंगे तो करोगे? इस पर उसने हां भरी। वहां मौजूद पार्षद कविता खोवाल ने युवक को अगले दिन पहचान संबंधित दस्तावेज लेकर आने के लिए कहा। परिवार ने महाजन को चाय भी पिलाई।

बीड़ी बना रही महिलाओं से की बात
महाजन ने बीड़ी बनाकर आजीविका चला रही महिलाओं से क्षेत्र की समस्याओं की जानकारी ली। उसांसद व विधायक निधि से 30 लाख रुपए के सहयोग से किया जा रहा कोरी समाज की धर्मशाला का निर्माण भी देखा। महाजन के साथ क्षेत्रीय विधायक महेंद्र हार्डिया, अल्पकालीन कार्यविस्तार योजना अभियान प्रभारी कमल वाघेला, मंडल अध्यक्ष पहाडि़या, वार्ड अध्यक्ष, बूथ संयोजक, बूथ टोली व स्थानीय समयदानी कार्यकर्ता थे।

गली-गली घूमे कैलाश, कहीं शिकायत तो कहीं मिली तारीफ
प्रदेश भाजपा द्वारा अल्पकालीन कार्य विस्तार योजना के तहत शुरू किए गए परिवार संपर्क अभियान में बुधवार को भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय विधायक सुदर्शन गुप्ता के क्षेत्र में पहुंचे। यहां जनता ने विधायक के कामों की तारीफ की तो किसी ने पानी, सड़क की दिक्कत भी खुलकर सामने रखी।

विजयवर्गीय विधानसभा 1 में नंदबाग कॉलोनी पहुंचे। छोटी-छोटी गलियों में मौजूद घरों और दुकानों पर पहुंचे और जनता से हालचाल पूछने के साथ राज्य सरकार की योजनाओं के पर्चे और केंद्र की योजनाओं कैलेंडर भी बांटे। अभियान के दौरान संभागीय संगठन मंत्री जयपालसिंह चावड़ा, क्षेत्रीय पार्षद अश्विन शुक्ला भी मौजूद थे। कुछ महिलाओं ने सड़क नहीं बनने की शिकायत की तो पार्षद और विधायक बोले, पहले पुलिया बनेगी उसके बाद सड़क। महिलाएं लगातार शिकायतें बताती रहीं तो नेता आगे बढ़ गए।

मातेश्वरी कॉलोनी में एक परिवार में बालिका की सगाई के लिए शामियाना लगा था। इस पर ही नेताओं ने भाजपा का झंडा और एक टेबल लगाकर उसे स्वागत मंच बना दिया। तीन बूथों के दौरे के दौरान बमुश्किल 50 लोग भी नहीं जुटे।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned