script

BJP: मध्यप्रदेश में शुरू हुआ कैंपेन, हमारी भूल कमल का फूल, भाजपा ने चुप्पी साधी

locationइंदौरPublished: Jul 31, 2019 03:30:21 pm

Submitted by:

Muneshwar Kumar

BJP: मध्यप्रदेश में बीजेपी के खिलाफ फिर शुरू हुआ हमारी भूल कमल का फूल अभियान

BJP
इंदौर. चुनावों के दौरान बीजेपी ( BJP ) के खिलाफ यह स्लोगन खूब चर्चित था हमारी भूल कमल का फूल ( hamari bhool kamal ka phool ) । मध्यप्रदेश में एक बार फिर से यह कैंपेन शुरू हो गया है। दुकानदार अपने दुकानों के बाहर बैनर लटका दिए हैं कि हमारी भूल कमल का फूल। लोकसभा चुनाव के बाद शुरू हुआ यह कैंपेन लोगों को हैरान कर रहा है। लेकिन इस पूरे मसले पर बीजेपी चुप्पी साधी है।
मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में आपको कई दुकानों के बाहर ये बैनर, ये पोस्टर आपको दिख जाएगा। जिस पर लिखा है कि हमारी भूल कमल का फूल। निवेदक में व्यापारी संघ और रहवासी संघ। गुजरात में जीएसटी आने के बाद विधानसभा चुनावों से पहले वहां के स्थानीय व्यपारियों ने कैंपेन शुरू किया था। अब मध्यप्रदेश में व्यापारियों का यह कैंपेन आने वाले दिनों में बीजेपी की मुश्किलें बढ़ा सकती हैं।
इसे भी पढ़ें: Political Revenge: बीजेपी के ‘मैनेजर्स’ को टारगेट कर रहे हैं कमलनाथ!

इंदौर के व्यापारी नाराज
दरअसल, इंदौर में बीजेपी से व्यापारियों की नाराजगी की जो वजह है, वो यह है कि स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत सड़क 60 फीट चौड़ी होनी है। इसकी वजह से कई छोटे दुकान और मकान टूट जाएंगे। इसके विरोध में पिछले तीन दिनों से बाजार बंद कर व्यापारी विरोध कर रहे थे। मंगलवार को व्यापारियों ने दुकानें खोलीं। लेकिन उसके बाहर एक बैनर लटका दिया कि हमारी भूल कमल का फूल।
इसे भी पढ़ें: Mandsaur: साहब, अकेले कैसे करूं कार्रवाई, कोई अधिकारी मदद नहीं कर रहा और बाहर निकल रो पड़े खाद्य अफसर

कोई नहीं सुन रहा
व्यापारियों की शिकायत है कि सड़क की चौड़ीकरण से पंद्रह हजार लोगों के सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो जाएगा। इसे लेकर व्यापारी और रहवासियों निगमायुक्त आशीष सिंह से मुलाकात की थी। उसके बाद निगम के लोग आए और बिना चर्चा किए हुए लौट गए। बीजेपी से नाराजगी इस वजह से है कि महापौर और विधायक को हमलोगों ने चुना। दोनों बीजेपी से हैं लेकिन हमारे मामले से उनलोगों ने दूरी बना ली है।
बीजेपी को ये है नुकसान
अगर व्यापारियों का बीजेपी से नाराजगी जारी रहा तो भारी नुकसान हो सकता है। इंदौर का शहरी इलाका बीजेपी का गढ़ है। और 2020 में महापौर का चुनाव होना है। ऐसे में अगर मकान तोड़े जाते हैं तो बीजेपी के प्रति लोगों में नाराजगी बढ़ेगी। क्योंकि स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट भी बीजेपी सरकार की ही योजना है। लेकिन व्यापारियों के विरोध सामने आने के बाद बीजेपी नेताओं की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। साथ ही सभी नेताओं ने इसे लेकर चुप्पी साध ली है।
इसे भी पढ़ें: Zomato ने मुस्लिम डिलीवरी ब्वॉय से भिजवाया खाना, हिंदू ग्राहक ने धर्म पूछ लौटाया तो जोमैटो ने सिखाया सबक

लोगों का दर्द
विरोध करने वाला जो तबका है, उनकी संख्या हजारों में है। वर्षों से लोग यहां कारोबार कर रहे हैं। सीतलामता बाजार में राजेश सेठ ने वर्ष 2003 में मकान खरीदा था। उन्होंने कहा कि उस वक्त भी मास्टर प्लान लागू था, लेकिन सड़क का कोई उल्लेख नहीं था। 1015 वर्ग फीट का मकान उन्होंने लोन लेकर निर्माण कराया था। एक साल पहले ही लोन चुकता किया है। इसमें से अब 450 फीट हिस्सा जा रहा है। ऐसे में तोड़ने और दोबारा निर्माण करने में 15 से 20 लाख रुपये खर्च होंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो