50 भाजपा पार्षदों ने सभापति को सौंपा पत्र, कांग्रेसियों पर कार्रवाई न होने पर खोला मोर्चा

50 भाजपा पार्षदों ने सभापति को सौंपा पत्र, कांग्रेसियों पर कार्रवाई न होने पर खोला मोर्चा

Reena Sharma | Publish: Jun, 26 2019 04:22:08 PM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

अब सभापति जगह तलाशने के साथ तारीख को लेकर महापौर से करेंगे बात

इंदौर. नगर निगम का विशेष सम्मलेन बुलाने की तैयारी शुरू हो गई है। भाजपा के 50 से ज्यादा पार्षदों ने विशेष सम्मेलन बुलाने के लिए हस्ताक्षर पत्र सभापति को सौंप दिया है। अब सभापति सम्मेलन बुलाने के लिए जगह तलाशने के साथ तारीख को लेकर जल्द ही महापौर से बात करेंगे।

निगम परिषद बैठक में कांग्रेसियों के हंगामा करने के बाद पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर लिया, लेकिन कार्रवाई अभी तक नहीं की। इसको लेकर ही महापौर सहित अन्य भाजपा नेताओं ने मोर्चा खोल रखा है। निगम बजट 12 जून को पेश किया गया। इस पर बहस अगले दिन 13 जून को रखी गई। बहस के लिए बैठक शुरू हुई थी कि पानी को लेकर जमकर हंगामा हुआ। सुखलिया क्षेत्र के रहवासियों के साथ कांग्रेसियों ने परिषद की कार्रवाई में पहुंचकर हंगामा कर पार्टी के झंडे लहलाए, वहीं एमआईसी सदस्य सुधीर देडग़े के साथ विवाद कर हाथापाई और गाली-गलौच की।

इस घटना के बाद महापौर मालिनी गौड़ सहित भाजपा-कांग्रेस पार्षद सहित अन्य नेता आमने-सामने हो गए और मामला पुलिस थाने तक पहुंच गया। भाजपा नेताओं की शिकायत पर पुलिस ने कांग्रेस नेता दीपू चौहान, विक्की रघुवंशी, महेश पंडित, शैलेष टेगड़े और सर्वेश तिवारी पर प्रकरण दर्ज कर लिया। इस तरह का मामला फिर से न हो इसके लिए निगम की भाजपा परिषद एक विशेष सम्मेलन बुलाने जा रही है। इसको लेकर भाजपा के 50 से ज्यादा पार्षदों ने हस्ताक्षर किया हुआ अपना पत्र सभापति अजय सिंह नरूका को सौंप दिया।

सभापति नरूका विशेष सम्मेलन बुलाने के लिए जगह तलाश रहे हैं, क्योंकि बीसीसी में परिषद बैठक न करने का फैसला लिया गया है। जगह मिलने के बाद सम्मलेन बुलाने की तारीख तय करने को लेकर सभापति नरूका एक-दो दिन में महापौर गौड़ से मिलेंगे। निगम गलियारों में चर्चा है कि संभवत: निगम का विशेष सम्मेलन २९ जून को होगा। इस तारीख को लेकर सभापति नरूका महापौर से मुलाकात करेंगे। अगर इस तारीख पर उनको कोई आपत्ति नहीं हुई तो ठीक, वरना फिर 1 जुलाई को सम्मेलन रखने की तैयारी है। विशेष सम्मेलन में पिछले दिनों परिषद बैठक में कांग्रेसियों द्वारा की गई हरकत का एक सूत्रीय एजेंडा ही रहेगा। इसी विषय पर ही चर्चा होगी।

कांग्रेसी पार्षद मिले गृहमंत्री से

कांग्रेसियों पर बिना जांच के कार्रवाई न करने को लेकर गृहमंत्री बाला बच्चन से मुलाकात कांग्रेस पार्षदों ने की। रेसीडेंसी कोठी पर यह मुलाकात हुई। हालांकि बजट सम्मेलन में हंगामा करने वाले कांग्रेसियों पर कार्रवाई न होने पर भाजपा की कोर कमेटी ने एडीजी वरूण कपूर से मुलाकात की थी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned