कैलाश विजयवर्गीय ने सुप्रीम कोर्ट मामले में कहा, जजों को मर्यादा में रहना चाहिए

कैलाश विजयवर्गीय ने सुप्रीम कोर्ट मामले में कहा, जजों को मर्यादा में रहना चाहिए

Arjun Richhariya | Publish: Jan, 14 2018 03:05:06 PM (IST) | Updated: Jan, 15 2018 09:18:48 AM (IST) Indore, Madhya Pradesh, India

सुप्रीम कोर्ट के 4 वरिष्ठ जजों ने चीफ जस्टीस पर आरोप लगाएं हैं उस मामले में कैलाश विजयवर्गीय ने कहा

इंदौर. भाजपा महासचिव और सायक्लोथान एसोसिएशन के अध्यक्ष कैलाश विजयवर्गीय ने आज इंदौर में सायकल के प्रति लोगों में जागरुकता बढ़ाने के लिए सुबह सायकल चलाने निकले। सायकल चलाने के लिए उन्होंने कपड़े भी पूरी तरह से स्पोर्टस लुक के रेड एंड ब्लैक रंग के पहने हुए थे वहीं स्पोर्टस शूज भी पहने हुए थे।

पर्यावरण को बचाने के मुहीम

भाजपा पार्टी के महासचिव आज पूरे जोरो शोरों से सायकल की सवारी करने के लिए सुबह सुबह निकले। इस सवारी से वे इंदौर शहर में (effeciency,economy and environment) पर्यावरण को बचाने के मुहीम चला रहे हैं। कैलाश विजयवर्गीय ने बताया कि आजकल शहर में प्रदूषण बहुत फैल गया है। सेहत और पर्यावरण को बचाना है तो सायकल जरूर चलाएं। उनका मानना है कि दिन भर सडक़ों पर दौड़ रही गाडिय़ां कार्बन डाइऑक्साइड ज्यादा बढ़ा रहे हैं जिससे पेड़-पौधें और पर्यावरण को बहुत नुकसान पहुंच रहा है। जिसे बचाने के लिए लोगों को ज्यादा से ज्यादा सायकल का प्रयोग करना चाहिए।

शरीर तंदुरस्त और स्वस्थ रहेगा

कैलाश विजयवर्गीय ने सायकल चलाने को लेकर सबसे बड़ा फायदा सेहत से जुड़ा हुआ बताया है। उन्होंने कहा कि यदि व्यक्ति रोज सायकल चलाए तो उसकी सेहत हमेशा ही अच्छी रहेगी। शरीर तंदुरस्त और स्वस्थ रहेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि सायकल सबसे सस्ता वाहन है जिसकी हर व्यक्ति तक आसान है। सायकल चलाने से खर्चा और सेहत तो ठीक रहेगी ही साथ ही पर्यावरण भी सुरक्षित रहेगा। दिल्ली में बढ़ रहे प्रदूषण को लेकर कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि वहां पार्टी ने सायकल क लिए लोगों को जागरुक करने की कोशिश की है पर वहां सफलता नहीं मिल सकी क्योंकि वहां लोगों के पास सायकल ही कम है।

मयार्दा में रहना चाहिए

सुप्रीम कोर्ट के 4 वरिष्ठ जजों ने चीफ जस्टीस पर आरोप लगाएं हैं उस मामले में कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि बोर्ड का मामला है फिर भी गलत तो हुआ है। लोगों को मयार्दा में रहना चाहिए।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned