हाथ में सूची लेकर घरों में दस्तक देंगे भाजपाई

Mohit Panchal

Publish: Apr, 17 2018 10:57:10 AM (IST)

Indore, Madhya Pradesh, India
हाथ में सूची लेकर घरों में दस्तक देंगे भाजपाई

चुनाव की तैयारी, मतदाता सूची की जांच करेंगे

इंदौर। साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने तैयारी शुरू कर दी है। कार्यकर्ता घर-घर जाकर मतदाता सूची का परीक्षण करेंगे ताकि फर्जी मतदाताओं की पहचान कर बाहर किया जा सके। बीएलओ २ की भी नियुक्तियां नए सिरे से की जाएंगी। बीएलए २ का वोटर आईडी मांगा गया है।
कार्यकर्ताओं को मतदाता सूची का पुनरीक्षण करने की जवाबदारी दी है। बूथ कमेटी के सदस्य घर-घर जाकर वोटर लिस्ट की जांच करेंगे। पता लगाएंगे कि नए नाम कौन से हैं, जिन्हें जोड़ा जा सकता है और मृत व क्षेत्र छोड़कर गए कौन-कौन हैं, जिनके नाम वोटर लिस्ट से हटवाने हैं। इस बहाने घर-घर दस्तक अभियान हो जाएगा। इसके अलावा बूथ पर बैठने वाले कार्यकर्ताओं की बीएलओ २ के रूप में नए सिरे से नियुक्ति होगी। मंडलों को निर्देश हैं कि वे बूथ इकाई से वार्डों में नाम निकालकर सूची तैयार कर लें। बीएलए २ का वोटर आईडी के साथ नाम मांगा गया है।

मनेगी परशुराम जयंती और बुद्ध पूर्णिमा
एससी-एसटी एक्ट को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद बवाल हुआ तो दूसरी तरफ स्वर्ण सेना आरक्षण खत्म करने की मांग कर रही है। इसको लेकर भाजपा सामाजिक समरसता पर ध्यान दे रही है। आम्बेडकर जयंती पर कई आयोजन किए, अब परशुराम जयंती और बुद्ध पूर्णिमा पर भी सभी नेताओं को उपस्थिति दर्ज कराने को कहा है। ३० अप्रैल को बुद्ध पूर्णिमा पर कई जगह कार्यक्रम होंगे।

रसीद कटी या नहीं, जमा कराओ कट्टे
११ फरवरी से भाजपा में आजीवन सहयोग निधि इकट्ठा करने का अभियान शुरू हुआ। इंदौर को एक करोड़ ३० लाख रुपए जमा करने का लक्ष्य मिला, लेकिन आंकड़ा ६० लाख के आसपास घूम रहा है। संगठन ने तय किया है कि पैसा जमा हुआ हो या नहीं, लेकिन रसीद कट्टे कार्यकर्ताओं से जमा करा लिए जाएंगे। इसके लिए मंडल अध्यक्षों को २० अप्रैल तक समय दिया है।

Ad Block is Banned