scriptसिंधिया बोले – किसी को मेरे पास आने की जरूरत नहीं, मैं आऊंगा | BJP leader impressed by Rajya Sabha member Jyotiraditya Scindia | Patrika News

सिंधिया बोले – किसी को मेरे पास आने की जरूरत नहीं, मैं आऊंगा

locationइंदौरPublished: Aug 18, 2020 11:28:45 am

Submitted by:

Mohit Panchal

सिंधिया के व्यवहार ने भाजपाइयों पर छोड़ी छाप, पूरे दौरे में सहज और सतर्क नजर आए

सिंधिया बोले - किसी को मेरे पास आने की जरूरत नहीं, मैं आऊंगा

सिंधिया बोले – किसी को मेरे पास आने की जरूरत नहीं, मैं आऊंगा

इंदौर। भाजपा में शामिल होने के बाद राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया पहली बार इंदौर आए। उनसे मिलना तो अधिकतर भाजपाई चाहते थे, लेकिन ६० प्रमुख लोगों की सूची बनाई गई थी। एयरपोर्ट पर पहुंचकर वे बोले- कोई मेरे पास नहीं आएगा, मैं सबके पास आऊंगा। ये सुनकर नेताओं की धारणाएं बदल गईं। पूरे दौरे में वे सहज और सतर्क नजर आए।
सिंधिया को उज्जैन में महाकाल राजा की शाही सवारी में जाना था। अगवानी के लिए नगर भाजपा ने पहले ही 60 लोगों की सूची तैयार कर ली थी। रनवे पर मंत्री उषा ठाकुर, सांसद शंकर लालवानी, गौरव रणदिवे व राजेश सोनकर पहुंचे। आते समय अगवानी करने आए नेताओं की जानकारी दी, तो सिंधिया का कहना था कि सभी को अपनी जगह पर खड़ा रहने दें, मैं खुद सभी के पास जाऊंगा।
एक हाल में २५ लोग थे, तो दूसरे में ३५। सिंधिया सभी से मिले। प्रमुख नेताओं को वे जानते थे, जिनका नाम भी लिया। बाकी लोगों का परिचय रणदिवे व सोनकर ने कराया। एयरपोर्ट पर वे सहज और सजग भी नजर आए। दो माह पहले वे भी कोरोना से संक्रमित हो गए थे, जिसके चलते पूरे समय उन्होंने चेहरे पर मास्क लगा रखा था। कई नेताओं को उन्होंने टोका कि ठीक से मास्क लगाएं। हालांकि बाहर आने पर सिलावट समर्थकों ने उनको घेर लिया। यही स्थिति रात को भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के निवास पर हुई।
मोघे, ताई व रणदिवे से मराठी में बात
राजनीति के माहिर खिलाड़ी सिंधिया को मालूम है कि कब-क्या करना है। कल एयरपोर्ट पर जैसे ही उनकी निगाह कृष्णमुरारी मोघे से मिली, वैसे ही मराठी में हालचाल पूछ लिए। मोघे ने भी मराठी में ही जवाब दिया। वहीं, रणदिवे से भी कई बार उन्होंने मराठी में ही बात की। रात को जब सुमित्रा महाजन के यहां गए तो वहां भी मराठी में ही बात करते रहे।
सिंधिया को तुलसी की चिंता
गौरतलब है कि सिंधिया को अपने सबसे खास सिपहसालार तुलसी सिलावट की खासी चिंता है। विधायक रमेश मेंदोला को भी ध्यान रखने की बात कही, यही बात राजेश सोनकर, गौरव रणदिवे और सावन सोनकर से भी कही। बताया जाता है कि सभी को कहा कि सांवेर चुनाव में कोई कसर नहीं रहना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो