scriptभाजपा नेता मोनू कल्याणे हत्याकांड के दोनों आरोपी भोपाल से गिरफ्तार, दूसरे राज्य भागने वाले थे बदमाश, ऐसे धराए | BJP leader Monu Kalyane murder accused Piyush Pathrod and Arjun Pathrod arrested from Bhopal | Patrika News
इंदौर

भाजपा नेता मोनू कल्याणे हत्याकांड के दोनों आरोपी भोपाल से गिरफ्तार, दूसरे राज्य भागने वाले थे बदमाश, ऐसे धराए

BJP Leader Murder : इंदौर भाजपा युवा मोर्चा के नगर उपाध्यक्ष औक कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के करीबी भाजाप नेता मोनू कल्याणे की हत्या के आरोपी पीयूष पथरोड़ और अर्जुन पथरोड़ को इंदौर पुलिस ने भोपाल के मंडीदीप इलाके से गिरफ्तार कर लिया है।

इंदौरJun 24, 2024 / 01:07 pm

Faiz

BJP Leader Murder
BJP Leader Murder : मध्य प्रदेश के आर्थिक शहर इंदौर में भाजपा के युवा मोर्चा नगर उपाध्यक्ष मोनू कल्याणे की गोली मारकर सनसनीखेज हत्या के मामले में पुलिस ने दोनों आरोपियों को राजधानी भोपाल से सटे मंडीदीप से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से हत्या में इस्तेमाल हथियार भी बरामद कर लिया है। बताया जा रहा है कि भाजपा नेता की हत्या कर दोनों आरोपी दूसरे राज्य में जाकर छिपने की फिराक में थे। लेकिन, पुलिस ने मुखबिर तंत्र से पाप्त सूचना के आधार पर दोनों आरोपियों को भागने से पहले ही दबोच लिया।
पुलिस के अनुसार, बीजेपी नेता मोनू कल्याणे अपने अन्य साथियों के साथ शहर में भगवा यात्रा की तैयारी कर रहे थे। इसी के चलते शनिवार-रविवार की दरमियानी रात 2 बजे शहर के एमजी रोड इलाके के चिमनबाग चौराहे पर अपने साथियों के साथ पोस्टर लगवा रहे थे। इसी दौरान पीयूष पथरोड़ और अर्जुन पथरोड़ अपनी बाइक मौके पर पहुंचे और मोनू से यात्रा को लेकर चर्चा करने लगे। जिस समय मोनू उनसे बातचीत कर रहा था, उसी समय अचानक दोनों ने अपनी पिस्तौल निकाली और मोनू कल्याणे पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरु कर दी।
यह भी पढ़ें- इंदौर में भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या, हमलावरों ने चारों तरफ से की ताबड़तोड़ फायरिंग, शहर में तनाव

सीने में गोली लगने से हुई मोनू की मौत

BJP Leader Murder
हमले में दो गोलियां मोनू कल्याण को लगी। पुलिस परीक्षण के अनुसार, एक गोली मोनू के हाथ में लगी है, जबकि दूसरी उसके सीने में छेद करते हुए दिल में जा लगी, जिससे भाजपा नेता की मौके पर ही मौत हो गई। बताया जा रहा कि हमलावरों ने दहशत फैलाने के लिए इलाके में कई हवाई फायर भी किए थे।

डॉक्टरों ने की मौत की पुष्टि

बताया जा रहा है कि इस घटना में मोनू कल्याणें की मौके पर ही मौत हो गई थी। हालांकि, हमलावरों के मौके से फरार होने के बाद मोनू के साथी उसे लेकर अस्पताल पहुंचे, लेकिन डॉकटरों ने यहां उसकी मौत की पुष्टि कर दी।
यह भी पढ़ें- एमपी में फिर महिला से बर्बरता, पति के साथ मिलकर देवर और जेठ ने बेरहमी से पीटा, सामने आया वीडियो

मंडीदीप में छिपे थे दोनों आरोपी

घटना के बाद एक्शन मोड में आई पुलिस ने आरोपियों की धरपकड़ के लिए मुखबिर तंत्र को सक्रीय किया। साथ ही, अलग अलग पुलिस टीमें बनाकर हर संभव शहर और राज्य के लिए रवाना की गईं। इसी बीच मुखबिर तंत्र से सूचना मिली कि दोनों आरोपी भोपाल के मंडीदीप इलाके में अपने रिश्तेदार के यहां छिपे हैं। सूचना के आधार पर मौके पर पहुंती पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल, दोनों को इंदौर लाया जा रहा है। इंदौर लाकर पुलिस आरोपियों से मोनू की हत्या का कारण जानेगी। अभी तक पुरानी रंजिश में हत्या की बात ही सामने आई है।

Hindi News/ Indore / भाजपा नेता मोनू कल्याणे हत्याकांड के दोनों आरोपी भोपाल से गिरफ्तार, दूसरे राज्य भागने वाले थे बदमाश, ऐसे धराए

ट्रेंडिंग वीडियो