scriptभाजपा नेता ने नहीं चुकाया लोन… अब संपत्ति होगी कुर्क | BJP leader not paid lone, Property will be scieze | Patrika News

भाजपा नेता ने नहीं चुकाया लोन… अब संपत्ति होगी कुर्क

locationइंदौरPublished: Dec 01, 2018 11:04:41 am

Submitted by:

Mohit Panchal

पूर्व पार्षद ने बैंक से लिए थे 48 लाख रुपए

scieze

भाजपा नेता ने नहीं चुकाया लोन… अब संपत्ति होगी कुर्क

इंदौर। भाजपा के एक नेता ने बैंक से लोन लेकर नहीं चुकाया। ये राशि छोटी-मोटी भी नहीं, बल्कि 48 लाख रुपए थी। बैंक ने बहुत हाथ-पैर मारे, लेकिन नेताजी रुपए जमा कराने को राजी नहीं। अब बैंक के आवेदन पर जिला प्रशासन ने फ्लैट कुर्क करने का आदेश जारी कर दिया है।
मेसर्स दुर्गा टेक्सटाइल्स के लिए भाजपा की पूर्व पार्षद दुर्गा कौल व उनके पति शिवनारायण कौल ने बैंक ऑफ महाराष्ट्र की एमजी रोड शाखा से लोन लिया था। काफी समय तक लोन की किस्त नहीं चुकाए जाने के बाद बैंक ने 4 सितंबर 2017 को एक नोटिस जारी किया, जिसमें 48 लाख 19 हजार की वसूली बताई गई। तुरंत राशि जमा कराने की चेतावनी के साथ में कहा गया कि नहीं तो संपत्ति का कब्जा ले लिया जाएगा।
चेतावनी दिए जाने के बावजूद जब राशि जमा नहीं हुई तो बैंक ने अपर कलेक्टर की अदालत में सरफेसी एक्ट में आवेदन देकर 10/2 स्नेहलतागंज स्थित फ्लैट नंबर 302 चग्रदेव अपार्टमेंट का कब्जा दिलाने की मांग की, तब से मामला जिला प्रशासन के पास था। हाल ही में सुनवाई के बाद अपर कलेक्टर निधि निवेदिता ने आदेश जारी कर दिया।
उसमें कहा गया कि राशि जमा नहीं किए जाने पर संपत्ति का कब्जा बैंक को दिलाया जाए। इसको लेकर संबंधित एसडीएम सुनिल झा को निर्देश भी जारी किए गए। आवश्यकता पडऩे पर एसडीएम मौके पर पुलिस बल भी बुला सकते हैं। इधर, एसडीएम ने क्षेत्रीय तहसीलदार ममता पटेल को आदेश जारी कर दिया है कि वे तुरंत कब्जा दिलाएं।
चुनाव में उलझा आदेश
गौरतलब है कि अपर कलेक्टर निवेदिता ने आदेश जारी करके तुरंत कब्जा दिलाए जाने की बात कही थी, लेकिन विधानसभा चुनाव देखते हुए एसडीएम झा ने कार्रवाई रोक रखी थी। अब 11 दिसंबर को मतगणना होना है, तब तक प्रशासनिक कार्य को गति दी जाएगी। उसके चलते तहसीलदार को कार्रवाई करने के निर्देश दिए जा रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो