हमेशा शर्मिंदा होने वाले भाजयुमो नेताओं ने तोड़ दिए सारे रिकॉर्ड

- आजीवन सहयोग निधि के ८ लाख रुपए से अधिक कराए जमा

By: Mohit Panchal

Published: 19 Mar 2020, 10:19 AM IST

इंदौर। भाजयुमो नेताओं को समय-समय पर मूल संगठन के नेता खरी खोटी सुनाते रहते हैं पर कल उन्होंने काम करके करारा जवाब दे दिया। सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए ८ लाख रुपए जमा करा दिए। अब तक मोर्चा ने इतनी बड़ी राशि इक_ा नहीं की थी। यहां तक कि ग्रामीण भाजपा भी इस आंकड़े को अब तक नहीं टच कर पाई।

युवा मोर्चा को भाजपा की रीड कहा जाता है। मैदानी आंदोलन प्रदर्शन हो या उसमें भीड़ जुटाने की बात सब में उसकी भूमिका अहम रहती है। इंदौर में कई आंदोलनों करने व संगठन के कार्यक्रम में सक्रिय भूमिका निभाने के बावजूद नगर भाजपा अध्यक्ष गोपीकृष्ण नेमा के निशाने पर युवा मोर्चा नगर अध्यक्ष मनस्वी पाटीदार व उनकी टीम रहती है।

आजीवन सहयोग निधि को लेकर अलग से बैठक करके मोर्चे को ८ से १० लाख रुपए जमा कराने का लक्ष्य दिया था।
कल तक मोर्चा ने हिसाब देने का तय किया। सभी से फोन लगाकर जानकारी लेने पर आंकड़ा साढ़े सात लाख रुपए जमा होने का हिसाब मिला। इस पर प्रतीकात्मक चैक बनाकर नगर अध्यक्ष नेमा को सौंपने का तय किया गया। शाम को प्रमुख नेता पहुंचे और उसे सौंपा गया। उसे देखकर नेमा का चेहरा उतर गया।

उन्हें समझ में आ गया कि काम करके बताने के लिए चैक लाए हैं। इस बीच एक पदाधिकारी ने ५० हजार रुपए ओर जमा करने की जानकारी दी जिससे आंकड़ा ८ लाख पर पहुंच गया। मजेदार बात ये है कि नेमा का आगे पीछे घूमने वाले या उनके निर्देश पर पद पाने वाले अधिकांश पदाधिकारियों ने कोई योगदान नहीं दिया। कुछ ने तो कोरे रसीद कट्टे ही जमा करा दिए गए। बड़ी बात ये है कि इतनी बड़ी राशि अब तक ग्रामीण भाजपा का मूल संगठन भी जमा नहीं कर पाया है।

तीन ने जमा कराए साढ़े चार लाख

पिछले दिनों संभागीय संगठन मंत्री जयपालसिंह चावड़ा ने मोर्चा नेताओं की बैठक लेकर जोश भरने का प्रयास किया था। उन्होंने प्रमुख पदाधिकारियों को लक्ष्य देते हुए प्रयास करने का कहा था। उसका असर भी देखने को मिला। ८ लाख के आंकड़े में दो लाख रुपए मनस्वी पाटीदार, डेढ़ लाख रोहित चौधरी, एक लाख ऋषिसिंह खनुजा ने ही जमा कराए। ५० हजार रुपए तक जमा कराने वालों में मयूरेश पिंगले, धीरज ठाकुर, निक्की करोसिया व अंशुल पांचाल का नाम है।

BJP
Show More
Mohit Panchal Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned