scriptट्रैक्टर जुटाने में छूट रहे भाजपाइयों को पसीने | bjp leaders can't able to gather crowd | Patrika News

ट्रैक्टर जुटाने में छूट रहे भाजपाइयों को पसीने

locationइंदौरPublished: Jun 06, 2019 11:06:43 am

Submitted by:

Mohit Panchal

मौसम को देखते हुए किसान जुटा खेत में

Tractor

ट्रैक्टर जुटाने में छूट रहे भाजपाइयों को पसीने

इंदौर। किसानों की समस्या को लेकर भाजपा कलेक्टोरेट पर बड़ा प्रदर्शन करने जा रही है। नेतृत्व भाजपा राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय करेंगे। भीड़ जुटाने के लिए सभी मंडलों को सौ-सौ ट्रैक्टर का लक्ष्य दिया गया है, पर उन्हें जुटाने में पसीने छूट रहे हैं। किसान खेतों में जुटा है तो सवाल खड़े हो रहे हैं कि इतनी संख्या में ट्रैक्टर कहां से आएंगे?
कर्ज माफी के मुददे को लेकर भाजपा लगातार मुख्यमंत्री कमल नाथ की सरकार को घेरे हुए है। उसके हाथ बिजली की समस्या, भावांतर और संभल योजना के बंद होने जैसे मुद्दे भी लग गए हैं। इसको लेकर इंदौर जिला भाजपा ने ११ जून को कलेक्टोरेट पर प्रदर्शन रखा है।
प्रदर्शन देखते हुए ऐसा लग रहा है कि लोकसभा बाद विजयवर्गीय के पहली बार इंदौर आने पर शक्ति प्रदर्शन रखा जा रहा है। किसानों की भीड़ जुटाने के लिए सभी ग्रामीण मंडलों को 100-100 ट्रैक्टर लाने की जवाबदारी दी गई है। इसको लेकर मंडल स्तर पर बैठकों के दौर भी शुरू हो गए हंै।
गांव में ट्रैक्टर मालिकों की सूची भी तैयार की जा रही है। इसमें एक नया पेंच भी आ गया है। मानसून को देखते हुए किसानों ने खेतों को तैयार करना शुरू कर दिया है। गांव में कुछ ही किसानों को पास ट्रैक्टर होता है, बाकि किसान उससे किराए पर लेकर अपने खेत का काम करवा लेते हैं।
ऐसे में अभी खेतों की जुताई का काम चल रहा है और टै्रक्टर व उसका मालिक व्यस्त है। ऐसे में संख्या पर सीधा असर होगा। इस बात की भनक विजयवर्गीय खेमे को भी लग गई है। ग्रामीण समर्थकों को पूरी ताकत लगाने के निर्देश दिए हैं तो शहर से भी विधायक रमेश मेंदोला और आकाश विजयवर्गीय भीड़ जुटाएंगे।
एक जगह से शुरू…
कलेक्टोरेट पर प्रदर्शन के लिए सभी विधानसभा को ट्रैक्टर रैली निकालकर पहुंचने का निर्देश दिए गए हैं। सभी विधानसभाओं ने स्थान तय कर लिया है कि वे कहां पर ट्रैक्टरों को इक_ा करेंगे। ऐसे में अब योजना ये भी चल रही है कि सभी को राजमोहल्ला स्थित खालसा स्टेडियम में इक_ा करके रैली के रूप में पहुंचा जाए। इसके पीछे का तर्क ये है कि शहर में यातायात पूरी तरह से चौपट नहीं होगा। कुछ समय राजमोहल्ला से कलेक्टोरेट के बीच जरूर दिक्कत आएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो