इंदौर में भाजपा का मंथन, सीएम समेत कई बड़े नेता शामिल, इन मुद्दों पर बनेगी रणनीति

बैठक में सीएम शिवराज, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा समेत कई बड़े नेता शामिल हैं।

By: Pawan Tiwari

Updated: 31 Jan 2021, 01:30 PM IST

इंदौर. नगरीय निकाय चुनावों को लेकर भाजपा ने तैयारियां तेज कर दी हैं। प्रदेश भाजपा के नवनियुक्त पदाधिकारियों के परिचय के साथ भाजपा की इंदौर बैठक शुरू हो गई है। बैठक का उद्घाटन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश प्रभारी पी मुरलीधर राव की मौजूदगी में हुआ।

इस दौरान पी मुरलीधर राव, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा बैठक को संबोधित करेंगे। बैठक में मिशन 2023 पर फोकस, नगरीय निकाय चुनाव की तैयारी, दीनदयाल समितियों पर विचार विमर्श तथा दलितों और आदिवासियों में नेटवर्क मजबूत करने को लेकर चर्चा होगी।

इन मुद्दों पर बन सकती है सहमति
सूत्रों का कहना है कि निगम चुनाव में ज्यादातर नए और युवा चेहरों को मौका दिया जाए इस मुद्दे पर भी मुहर लग सकती है। यह बैठक देवगुराड़िया स्थित क्रिसेंट पार्क में हो रही है। बैठक में शामिल होने वाले ज्यादतर पदाधिकारी तो शनिवार को ही इंदौर आ चुके थे। प्रदेश कार्यकारिणी की पिछले दिनों ही घोषणा की गई। बैठक में डेढ़ सौ से ज्यादा पदाधिकारी व अन्य नेता शामिल हो रहे हैं।

इनके अलावा नगरीय निकाय तथा पंचायत चुनाव के संबंध में रणनीति बनेगी। पार्टी चाहती है कि नगर निगम, नगर पंचायत और नगरपालिका के लिए अलग-अलग समितियां बने। प्रदेश में 16 नगर निगम, 98 नगर पालिका और 294 नगर पंचायत हैं। पिछली बार इनमें से अधिकांश में भाजपा का कब्जा रहा है।

BJP
Pawan Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned