script

सिंधी या मालवी भाषा में शपथ लेंगे भाजपा सांसद

locationइंदौरPublished: May 25, 2019 11:04:39 am

Submitted by:

Mohit Panchal

दोनों भाषाओं में तैयार कराई स्क्रिप्ट

shankar lalwani

सिंधी या मालवी भाषा में शपथ लेंगे भाजपा सांसद

इंदौर। देश में सबसे ज्यादा वोट पाने का रिकॉर्ड बनाने वाले इंदौर सांसद शंकर लालवानी अब शपथ विधि समारोह में भी कुछ हटकर करने के मूड में हैं। वे सिंधी या मालवी भाषा में शपथ लेंगे। दोनों ही भाषाओं में उन्होंने स्क्रिप्ट तैयार करवा ली है।
लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन की विरासत को अब शंकर लालवानी संभालेंगे। उन्होंने इंदौर लोकसभा सीट पर ९वीं बार भाजपा का परचम लहराया। इसके साथ कई और रिकॉर्ड कायम भी किए। ५ लाख ४७ हजार वोटों से जीतने के साथ में वे देश में सबसे ज्यादा वोट लाने वाले सांसद भी हैं। सांसद के शपथ विधि समारोह में भी वे अपनी अलग छाप छोडऩा चाहते हैं।
सामान्य तौर पर हिंदी व अंग्रेजी में सांसद बनने की शपथ दिलाई जाती है, लेकिन उन्होंने मालवी और सिंधी भाषा को चुना है। दोनों में ही स्क्रिप्ट तैयार करा ली है। अब किसका चयन किया जाए, इसको लेकर मंथन जारी है। मालवा में इंदौर का खासा महत्व है, जिसका वे प्रतिनिधित्व करेंगे।
लालवानी मालवा उत्सव का बड़ा आयोजन भी करते हैं। इधर, सिंधी समाज की ओर से पूरे देश में वे एक मात्र ही सांसद हैं। कुछ लोगों का मानना है कि सिंधी में शपथ लेने से समाज में अच्छा संदेश जाएगा। अब कुल मिलाकर लालवानी को ही तय करना है कि वे शपथ में किस भाषा का उपयोग करते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो