scriptbjp news : 10 thousand youth will meet in Indore | bjp news : 10 हजार युवाओं का इंदौर में होगा संगम | Patrika News

bjp news : 10 हजार युवाओं का इंदौर में होगा संगम

- भाजयुमो का जून में संभागीय युवा सम्मेलन, राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या को फिर से लाने के प्रयास

इंदौर

Published: May 12, 2022 10:53:21 am

इंदौर। भाजयुमो एक बार फिर अपनी ताकत दिखाने की तैयारी में जुट गया है। इंदौर में 10 हजार युवाओं के संगम की तैयारी है। जून में संभागीय स्तर का युवा स्मेलन होगा, जिसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या को लाने का प्रयास किया जा रहा है। वे आंबेडकर जयंती पर आने वाले थे लेकिन ऐनवक्त पर कार्यक्रम निरस्त हो गया।
bjp news : 10 हजार युवाओं का इंदौर में होगा संगम
bjp news : 10 हजार युवाओं का इंदौर में होगा संगम
युवाओं को जोडऩे के लिए भाजयुमो की प्रदेश इकाई ने तीन कार्यक्रम तय किए हैं, जिस पर काम शुरू हो गया है। उसमें सबसे बड़ा आयोजन संभागीय स्तर पर युवाओं का स्मेलन करना है। चूंकि संगठन के मामले में इंदौर हमेशा अग्रणी रहा है, जिसके चलते बड़ी ज्मिेदारी देकर अधिक से अधिक संख्या इकट्ठा करने का लक्ष्य दिया गया है। प्रदेश की अपेक्षा है कि दस हजार युवाओं का सम्मेलन होना चाहिए।
पांच हजार की संख्या संभाग के सभी जिलों से हो और इंदौर के नगर व जिले से पांच हजार से अधिक का आंकड़ा पार होना चाहिए। हालांकि ये स्मेलन जून में होना है लेकिन मोर्चा ने अभी से कमर कसना शुरू कर दी है। जल्द ही मंडल स्तर पर बैठकों के दौर शुरू होने जा रहे हैं, जिसमें कार्यकर्ताओं में जोश भरने का प्रयास किया जाएगा। यह आयोजन इसलिए भी महत्वपूर्ण हो जाएगा कि मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या के आने की पूरी संभावना बन रही है।
जबलपुर के स्मेलन को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने समय दे दिया है। उस हिसाब से माना जा रहा है कि इंदौर में सूर्या का आना अब तय है। हालांकि वे 14 अप्रैल को आंबेडकर जयंती पर आने वाले थे लेकिन नड्डा उनकी लोकसभा क्षेत्र में पहुंच रहे थे, जिसकी वजह से कार्यक्रम निरस्त कर दिया गया। आयोजन स्थल को लेकर मंथन अभी से शुरू हो गया है, जिसके लिए ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर और खेल प्रशाल जैसे हॉल पर विचार किया जा रहा है।
नए मतदाताओं पर फोकस
भाजयुमो का पूरा फोकस अब 18 से 25 साल के युवाओं पर है। उन्हें जोड़कर पार्टी नई पीढ़ी में अपनी पकड़ मजबूत बनाना चाहती है। इसके चलते अलग-अलग स्तर पर अभियान भी चलाया जाना है। इस काम में भाषण प्रतियोगिता और सोशल मीडिया पर चलाए जाने वाले कैंपेन भी मोर्चा की मदद करेंगे, जिससे युवाओं को जोडऩे में आसानी होगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.