भाजपा संगठन ने पूछा - सांसद और विधायकों ने काम किया या नहीं ?

भाजपा संगठन ने पूछा - सांसद और विधायकों ने काम किया या नहीं ?

Mohit Panchal | Publish: Aug, 13 2019 10:55:26 AM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

पत्र लिखकर मांगी जानकारी, आठ दिन बढ़ा सदस्यता का समय, बचे दिन लगाओ काम पर, नहीं करंे तो दो रिपोर्ट

इंदौर। साधारण सदस्यता का लक्ष्य पूरा नहीं होने पर प्रदेश भाजपा संगठन ने अभियान के लिए आठ दिन का समय और बढ़ा दिया है। इसके साथ जिला इकाई से जानकारी भी मांगी है कि सांसद व विधायकों ने निर्देश के बावजूद सात दिन का समय दिया या नहीं? नहीं दिया तो बढ़े समय में पूरा कराओ... इसके बावजूद काम नहीं करने वालों की रिपोर्ट दें।

पिछले सवा माह से भाजपा में सदस्यता अभियान चल रहा है, जिसे ११ अगस्त को बंद भी होना था, लेकिन दिल्ली से आए आंकड़ों को देखते हुए प्रदेश संगठन ने आठ दिन का समय बढ़ा दिया है। पार्टी ने जिला स्तर पर सभी को लक्ष्य दे रखा है जिसमें ५६ में से ६-७ जिले ही नजदीक पहुंच पाए हैं।

खासतौर पर ग्रामीण क्षेत्र में अभियान पूरी तरह फ्लाप साबित हुआ है। इसके पीछे की एक प्रमुख वजह खेती-किसानी का समय होना भी है। इसका हवाला देकर प्रदेश संगठन ने दिल्ली से एक बार फिर आठ दिन का समय बढ़वा लिया।

इसके बाद प्रदेश संगठन ने जिला इकाइयों की लगाम कसना शुरू कर दी है। कार्यालय मंत्री सतेंद्र भूषण ने एक पत्र जारी करके सभी जिला इकाइयों से जानकारी मांगी है। पूछा है कि आपके यहां के सांसद, विधायक और अन्य जनप्रतिनिधियों ने सात दिन का समय दिया है या नहीं?

नहीं दिया तो कारण पूछा जाए और कम समय दिया है तो बढ़ी हुई अवधि में पूरा कराएं। ये संदेश देने के बावजूद जो जनप्रतिनिधि समय नहीं दे उनकी रिपोर्ट बनाकर प्रदेश कार्यालय को दी जाए।

संभागीय बैठक में पूछ सकते हैं सार्वजनिक
बताते हैं कि अभियान नहीं चलाने वाले जन प्रतिनिधियों से प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह व संगठन महामंत्री सुहास भगत खुद संभागीय बैठक में बात करेंगे। हो सकता हो कि वे सार्वजनिक तौर पर पूछताछ कर लें कि अभियान नहीं चलाने के पीछे क्या कारण रहा?

370 का सदस्यता पर असर
कुछ भाजपाइयों ने एक बार फिर सदस्यता को लेकर मैदान पकड़ा है जिन्होंने चौंकाने वाली रिपोर्ट नगर भाजपा को दी है। कहना है कि अनुच्छेद 370 हटाए जाने का आम जनता में खासा असर हुआ है। पहले लोगों को समझाना पड़ा था, लेकिन अब कई खुद ब खुद आगे रहकर सदस्य बनने की बात कर रहे हैं। यहां तक कि भाजपा की महिला मोर्चा ने भी 85 वार्डों में टेबल लगाकर सदस्यता अभियान चलाया था जिसमें कई महिलाएं आगे रहकर सदस्य बनी हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned