scriptसंगठन को भी भूले कैलाश विजयवर्गीय | BJP organization had sent to booth, Kailash Vijayvargiya did not go | Patrika News

संगठन को भी भूले कैलाश विजयवर्गीय

locationइंदौरPublished: Jan 21, 2022 11:02:28 am

Submitted by:

Mohit Panchal

विस्तारक अभियान में जाना था बूथ पर, पितृ पर्वत पर घूमते रहे राष्ट्रीय महासचिव
इंदौर। लोकसभा स्पीकर की अगवानी करने में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय इतना मशगूल हो गए कि संगठन को ही भूल गए। विस्तारक अभियान में उन्हें पालदा जाना था, लेकिन वे नहीं गए। बूथ समिति के कार्यकर्ताओं ने उनका घंटों इंतजार किया, लेकिन वे पितृ पर्वत के गार्डन पर टहल रहे थे।कल से भाजपा का दस दिनी विस्तारक अभियान शुरू हो गया है।

संगठन की तरफ से स्पष्ट निर्देश हैं कि वार्ड से लेकर राष्ट्रीय स्तर के नेताओं को बूथ पर जाना है। इंदौर में भी नेताओं को ज्मिेदारी दी गई थी, जिसमें भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को पालदा के बूथ नंबर २१० पर पहुंचना था। पार्टी के बड़े नेताओं के बूथ पर आने की खबर लगते ही समिति कार्यकर्ता सुबह से सक्रिय हो गए थे। शाम को समय से पहले पहुंच गए, लेकिन विजयवर्गीय नहीं आए।
गौरतलब है कि कल लोकसभा स्पीकर ओम बिरला इंदौर आए, जिनकी अगवानी करने के लिए कैलाश शाम ४ बजे एयरपोर्ट पर पहुंच गए थे। २० मिनट बाद बिरला की फ्लाइट आई। अगवानी करने के लिए विजयवर्गीय के साथ विधायक रमेश मेंदोला, आकाश विजयवर्गीय, सांसद शंकर लालवानी सहित दो नंबरी फौज पहुंची थी। यहां से बिरला पहले वरिष्ठ नेता सुमित्रा महाजन के यहां जाने वाले थे, लेकिन विजयवर्गीय उन्हें पितृ पर्वत ले गए। वहां दोनों काफी देर तक चर्चा करते रहे।
दूसरी तरफ बूथ कार्यकर्ता उनका इंतजार करते रहे। आखिर में मंडल अध्यक्ष पुरुषोत्तम जायसवाल, विस्तारक विकास मिश्रा ने बैठक शुरू कर दी। समिति सदस्यों का चेहरा उतरा हुआ था, क्योंकि उन्होंने पार्टी के बड़े नेता के आने की तैयारी की थी। बाद में कमल पुष्प अभियान के चलते लालसिंह पटेल का भी स्वागत किया गया। कार्यकर्ताओं में चर्चा का विषय था कि कैलाश के लिए संगठन से बड़े स्पीकर हो गए, जो वे अभियान छोड़ कर उनकी अगवानी करने पहुंचे।

भोपाल से आए मिश्रा
गौरतलब है कि बूथ की बैठक में शामिल होने गृहमंत्री नरोड्डाम मिश्रा भोपाल से समय पर आ गए। वे सीधे कनाडिय़ा बूथ पर पहुंचे, जहां उनके साथ तुलसी सिलावट मौजूद थे। मिश्रा पार्टी की मंशा अनुरूप समिति बैठक में शामिल हुए तो विधानसभा प्रभारी यशवंत शर्मा व मंडल प्रभारी कमल वर्मा के आग्रह पर प्रबुद्धजन से मुलाकात में वे हाई कोर्ट एडवोकेट मनमोहन चौधरी से भी मिलने पहुंचे। मिश्रा ने बता दिया कि वे संगठन के लिए सजग-सक्रिय हैं। वहीं, मालिनी गौड़ व महेंद्र हार्डिया, जयपालसिंह चावड़ा भी बूथ बैठक की वजह से अगवानी करने नहीं पहुंचे।
इंदौर में रहना है तो शंकर-शंकर बोलना पड़ेगा
बिरला का स्वागत करने दो नंबरी टीम के अलावा मंत्री तुलसीराम सिलावट, सांसद शंकर लालवानी, सुदर्शन गुप्ता, सुधीर देडग़े व देवेंद्र इनानी सहित कई नेता पहुंचे थे। जैसे ही लालवानी एयरपोर्ट पर पहुंचे तो उन्हें देख विजयवर्गीय ने टिप्पणी करते हुए कहा कि इंदौर में रहना है तो शंकर-शंकर बोलना पड़ेगा। ये सुनकर सिलावट भी बोल पड़े कि मैं तो रोज ही नाम जपता हूं। ये सुनकर ठहाके लगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो