script‘बिन बुलाए’ मेहमानों को तलाश रहा भाजपा संगठन | BJP organization looking for 'uninvited' guests | Patrika News

‘बिन बुलाए’ मेहमानों को तलाश रहा भाजपा संगठन

locationइंदौरPublished: Jun 13, 2019 10:58:53 am

Submitted by:

Mohit Panchal

संगठन मंत्री व नगर अध्यक्ष कर रहे सूची तैयार, दी जाएगी चेतावनी बाद में होगी कार्रवाई

bjp

‘बिन बुलाए’ मेहमानों को तलाश रहा भाजपा संगठन

इंदौर। भाजपा संगठन अब उन ‘बिन बुलाएÓ मेहमानों की तलाश कर रहा है, जो कोई भी आयोजन हो, अपेक्षित न होने के बावजूद मंच पर चढ़ जाते हैं। ऐसे नेताओं की वजह से अफरा-तफरी का माहौल खड़ा होता है। अनुशासन तार-तार करने वालों को चेतावानी देने की तैयारी है। नहीं माने तो बाद में कार्रवाई भी हो सकती है।
मंगलवार को राजमोहल्ला से कलेक्टोरेट तक भाजपा ने किसान आक्रोश ट्रैक्टर रैली निकाली। शुरुआत में ही नगर भाजपा का मंच गिरने से मामला गड़बड़ा गया। महापौर मालिनी गौड़, विधायक उषा ठाकुर, पूर्व विधायक राजेश सोनकर सहित कई नेता घालय हो गए। मंच गिरने की घटना ने भाजपा को हिलाकर रख दिया। सबसे ज्यादा खफा कोई है तो संभागीय संगठन मंत्री जयपालसिंह चावड़ा और नगर अध्यक्ष गोपीकृष्ण नेमा।
कारणों की तलाश की तो ये सामने आया कि मंच पर बड़ी संख्या में नेता चढ़ गए थे, जिसकी वजह से वह वजन सहन नहीं कर पाया। मंच पर भीड़ चढऩे की घटना मंगलवार को पहली बार नहीं हुई थी, पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रहा है। जबकि नगर भाजपा की ओर से अपेक्षित किया जाता है कि कौन मंच पर रहेगा और कौन नहीं, इसके बावजूद कुछ नेता हरकतें कर रहे हैं।
राजमोहल्ला और उससे पहले के आयोजनों में मंच पर चढऩे वाले नेता व कार्यकर्ताओं की अब सूची तैयार की जा रही है। बकायदा प्रमाण के लिए वीडियो और फोटो भी इक_े किए जा रहे हंै। तैयारियां होने के बाद संगठन मंत्री चावड़ा एक एक कर हरकतबाजों को क्लॉस लेंगे, उन्हें समझाने का प्रयास करेंगे कि पार्टी में अनुशासनहीनता बिलकुल बर्दाश्त नहीं की जाएगी। भविष्य में पुनरावृत्ति हुई तो कार्रवाई की जा सकती है। दायित्व से मुक्त करने के साथ भविष्य में पद दिए जाने से भी वंचित किया जा सकता है।
गांव के नेता ने भी की थी शिकायत
तीन माह पहले पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के नेतृत्व में प्याज की कीमत व किसानों की समस्या को लेकर कलेक्टोरेट के सामने प्रदर्शन किया था। ये आयोजन नगर व जिला भाजपा का संयुक्त था, जिसमें कौन-कौन मंच पर रहेगा तय था। इसके बावजूद नगर भाजपा के कुछ हरकती नेता बिन बुलाए मंच पर चढ़ गए। धक्का-मुक्की में ग्रामीण के अधिकांश नेता नीचे आ गए। वहीं, मंच की स्थिति खराब हो गई थी। अपने साथ हुई हरकतों से नाराज होकर ग्रामीण नेताओं ने संगठन मंत्री चावड़ा से शिकायत की थी।
तो उतार सकते हैं मंच से
नगर भाजपा ने अब योजना बनाई है कि किसी भी कार्यक्रम के दौरान मंच पर अनापेक्षित नेता व कार्यकर्ता चढ़ेगा तो उसका वहीं से इलाज किया जाएगा। संचालन करने वाले को मंच पर रहने वालों की सूची सौंप दी जाएगी। एक-एक कर सभी के नाम लेकर उन्हें उतारा जाएगा। ऐसा करने से उनकी सार्वजनिक प्रतिष्ठा भी खराब होगी, जिससे वे सुधर सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो