शाह का काफीला निकलने के बाद बस बैरिकेड्स से टकराई, तो कहीं एेबुलेंस जाम में फंसी

बड़ा गणपति चौराहे पर बेलगाम कार ने स्कूटी सवार मां-बेटी को मारी टक्कर

 

By: Krishnapal Singh

Published: 07 Oct 2018, 04:03 AM IST

इंदौर, भाजपा अध्यक्ष का काफीला विमानतल से जैसे ही निकला, तय रूट पर खुलने वाले मार्ग पर पहले से ही तैनात पुलिसकर्मियों ने बैरिकेट्स लगा दिए। देर तक वाहन चालक तपती धूप में रास्ता खुलने का इंतजार करते रहे। काफीला जैसे-जैसे चौराहों को क्रॉस करने लगा। उन चौराहों पर तैनात पुलिसकर्मियों ने एक दम से सभी रास्तों से यातायात खोल दिया। जिससे पलभर में जाम की स्थिति निर्मित हो गई। एेसा ही कुछ नजारा मरीमाता चौराहे पर देखने को मिला। पोलोग्राउंड से पंद्रहवीं बटालियन की तरफ आ रही १०८ एेबुलेंस भी जाम में फंस गई। सभी वाहन एक दूसरे से गुत्थम गुत्था हो गए। यह देख चौराहे पर तैनात पुलिसकर्मियों ने फिर एक बार में दो रास्ते थोड़ी देर में खोलना और बंद करना शुरू कर दिया। मार्ग पर भारी वाहन भी आने लगे। इससे भी दोपहिया वाहन चलाने वालों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

सुभाष मार्ग पर भी लगा जाम

काफीला निकल जाने के बाद नगर निगम स्थित मार्ग पर भी यह स्थिति बनी है। यहां से सुभाषमार्ग की ओर जाने वाले रास्ते में लंबी वाहनों की कतार देखने को मिली। जेल रोड़ की तरफ से आने वालों वाहन अचानक बीच चौराहे तक पहुंच गए। वहां तैनात पुलिसकर्मी कुछ समझ पाते तब तक जाम की स्थिति बन गई। हालांकि कुछ देर में चौराहे से निकलने वाले वाहनों को बारी-बारी से निकलने दिया गया। इसी के चलते करीब आधे घंटे सुभाष मार्ग पर यातायात प्रभावित रहा। बैरिकेड्स से टकराई बस दशहर मैदान से जब शाह का काफीला विमानतल के लिए रवाना हुआ उसके बाद गंगवाल बस स्टैंड पर धार रोड से आने वाले वाहनों को रोक दिया। इसी तरह बियाबानी की ओर से धार रोड तरफ आने वाले वाहनों को भी पुलिसकर्मियों ने बैरिकेड्स से रोका। काफीला मार्ग से गुजरने के तुरंत बाद ही पुलिसकर्मियों ने सभी रास्तों पर यातायात खोल दिया। फलस्वरूप मार्ग पर जाम की स्थिति निर्मित होने लगी। यहां तैनात जवानों ने मार्ग से बैरिकेड्स भी पूरी तरह से नहीं हटाए। इसी वजह से बियाबानी की तरफ जा रही स्कूल बस चालक ने जल्दबाजी में बैरिकेड्स पर बस चढ़ा दी। जिसे बस में सवार महिला कंडक्टर ने उतर कर हटाया। महिला को बैरिकेड्स हटाते देख एक पुलिसकर्मी वहां मदद के लिए पहुंचा।

बड़ागणपति चौराहे पर कार चालक ने एक्टिवा सवार मां-बेटी को मारी टक्कर

काफीला जैसे ही बड़ा गणपति से विमानतल के लिए मुड़ा यहां तैनात पुलिसकर्मियों ने मार्ग पर यातायात खोल दिया। काफीला विमानतल पहुंचा ही होगा की एक सफेद रंग की कार ने एक्टिवा सवार शिक्षिका और उनकी करीब आठ साल की बच्ची को टक्कर मार दी। मां-बेटी कार वाले की वजह से रोड पर गिरने से घायल हो गई। वे रोड से उठ भी नहीं पाई थी की चालक कार लेकर वहां से भागने की फिराक में था। यह देख शिक्षिका ने वहां तैनात पुलिस को कार चालक को पकडऩे के लिए कहा। इसके बाद पुलिसकर्मी ने कार रोकी और उसकी चाबी निकाल ली। महिला ने बताया की कार चालक की लापरवाही से उनकी बेटी को चोट पहुंची है। वे उसके विरूध्द थाने में शिकायत करेंगी। उन्होंने घटना की सूचना परिजनों को फोन पर दी। वहीं दर्द की वजह से उनकी बेटी लगातार रोती रही। उसे चलने में तकलीफ हो रही थी। उन्होंने बताया की वे स्कूल से बेटी के साथ घर जा रही थी। उनका आरोप है की चौराहे पर तैनात पुलिसकर्मियों की लापरवाही की वजह से यह एक्सीडेंट हुआ।

Krishnapal Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned