scriptभाजपा में फिर धरी रह गई रायशुमारी, फैसले से ग्रामीण नेता नाराज | BJP rural leader angry over decision | Patrika News

भाजपा में फिर धरी रह गई रायशुमारी, फैसले से ग्रामीण नेता नाराज

locationइंदौरPublished: May 11, 2020 11:27:18 am

Submitted by:

Mohit Panchal

जिला में एकतरफा आया था पूर्व विधायक पटेल का नाम, सांवेर में संतुलन बनाने के लिए सोनकर को किया उपकृत

भाजपा में फिर धरी रह गई रायशुमारी, फैसले से ग्रामीण नेता नाराज

भाजपा में फिर धरी रह गई रायशुमारी, फैसले से ग्रामीण नेता नाराज

इंदौर। भाजपा दावा करती है कि वह विश्व की सबसे बड़ी लोकतांत्रिक पार्टी है। संगठन के चुनाव में नेताओं की जवाबदारी तय होती है, लेकिन इंदौर में रायशुमारी धरी की धरी रह गई। पूर्व विधायक मनोज पटेल को एकतरफा वोट मिले थे। सांवेर में मंत्री तुलसीराम सिलावट का रास्ता साफ करने के लिए पूर्व विधायक राजेश सोनकर को कमान सौंप दी गई। फैसले से ग्रामीण भाजपा नेता नाराज हैं।
वैसे तो भाजपा में संगठन चुनाव छह माह पहले ही हो गए थे। ३२ जिलों के अध्यक्षों की घोषणा करने के बाद प्रदेश अध्यक्ष पद पर सांसद वीडी शर्मा को नियुक्ति कर दिया गया था। बचे हुए जिलों में इंदौर नगर और ग्रामीण को भी रोका गया था, जबकि संगठन प्रक्रिया अनुसार रायशुमारी कर ली गई थी। सारे चुनाव प्रभारियों ने लिफाफे बंद करके प्र्रदेश के संगठन महामंत्री सुहास भगत को सौंप दिए थे।
शनिवार रात जब इंदौर जिला अध्यक्ष की घोषणा हुई तो राय देने वालों की जमीन हिल गई। रायशुमारी पर राजनीतिक समीकरण हावी हो नजर आया। मंडल अध्यक्ष, मंडल से जिले के प्रभारी और वरिष्ठ नेताओं ने एकतरफा पटेल का नाम दिया था। सोनकर को अध्यक्ष बनाए जाने के पीछे सांवेर में होने वाले उपचुनाव हैं।
उन्हें संतुष्ट कर दिया गया ताकि वे सिलावट का काम चुनाव में करें। हालांकि प्रदेश से मिले संकेत के चलते वे पिछले एक सप्ताह से साथ में घूम भी रहे हैं। हालांकि सोनकर को अध्यक्ष बनाने के बाद में पटेल को पसंद करने वाले खासे नाराज हैं। कुछ लोगों ने तो वरिष्ठ नेताओं को अपनी आपत्ति भी दर्ज करा दी।
सावन को भी मिल सकती जिम्मेदारी

गौरतलब है कि भाजपा संगठन का पूरा ध्यान २४ विधानसभाओं में होने वाले उप चुनाव पर है। पार्टी चाहती है कि सभी सीटें जीतकर वह सरकार को सुरक्षित कर दे। इसमें प्रतिष्ठा की सीट सांवेर की भी है, जिसका प्रतिनिधित्व सिलावट करते हैं। उन्हें प्रत्याशी बनाया जाना लगभग तय है, जिसके हिसाब से पार्टी संतुलन बनाने में लगी है। सोनकर को जिला अध्यक्ष बनाए जाने के बाद अब सावन सोनकर को भी बड़़ी जिम्मेदारी देने की तैयारी की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो