scriptBJP's tough decision on those going against CAA-NRC | सीएए-एनआरसी के विरोध में छोड़ी थी भाजपा... लौटने पर संगठन का कठौर फैसला | Patrika News

सीएए-एनआरसी के विरोध में छोड़ी थी भाजपा... लौटने पर संगठन का कठौर फैसला

कोर कमेटी बैठक में हुआ तय कि नहीं दिया जाएगा किसी को टिकट

इंदौर

Published: May 18, 2022 11:40:51 am

इंदौर। नगर निगम चुनाव की सुगबुगाहट के साथ में भारतीय जनता पार्टी में भी हलचल तेज हो गई है। प्रभारी मंत्री की मौजूदगी में कल कोर कमेटी की बैठक हुई, जिसमें सीएए व एनआरसी के विरोध में हुए आंदोलन के दौरान में भाजपा छोडऩे वाले उस्मान पटेल की वापसी का भी मुद्दा उठा। एक सुर में तय हुआ कि पार्टी में एक शर्त पर शामिल करेंगे... टिकट नहीं मिलेगा।
सीएए-एनआरसी के विरोध में छोड़ी थी भाजपा... लौटने पर संगठन का कठौर फैसला
सीएए-एनआरसी के विरोध में छोड़ी थी भाजपा... लौटने पर संगठन का कठौर फैसला
कल दोपहर में प्रभारी मंत्री नरोत्तम मिश्रा की मौजूदगी में कोर कमेटी की बैठक हुई। उसमें राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, संभागीय प्रभारी भगवानदास सबनानी, जिला प्रभारी तेजबहादुरङ्क्षसह, नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे, विधायक रमेश मेंदोला व मालिनी गौड़, गोपी नेमा और सूरज कैरो के साथ में तीनों महामंत्री भी मौजूद थे। चर्चा के दौरान निगम चुनाव को लेकर बात उठी।
संगठन की तरफ से मिले संदेश के हिसाब से निगम चुनाव की तारीख किसी भी दिन तय हो सकती है, जिसके लिए निचले स्तर पर संगठन को तैयार रहना चाहिए। मिश्रा ने पूछ लिया कि हमारी जमीनी स्तर पर क्या स्थिति है? इस पर सभी ने एक सुर में कहा कि मजबूत है। ज्यादा से ज्यादा सीटें हम कैसे जीतेंगे, इसको लेकर हमें तैयारी करना चाहिए। हमारी परिषद के काम पर फोकस किया जाना चाहिए।
बाद में सीएए व एनआरसी के विरोध में भाजपा छोडऩे वाले पूर्व पार्षद उस्मान पटेल को वापस लेने का मुद्दा उठा। विधायक महेंद्र हार्डिया चाहते हैं कि पटेल की वापसी हो। इस पर कुछ नेताओं ने स्पष्ट कहा कि पटेल ने पार्टी छोडऩे के समय प्रधानमंत्री और राष्ट्रीय नेतृत्व पर टिप्पपणी भी की थी। पार्टी छोडऩे के तुरंत बाद कांग्रेस की सदस्यता भी ले ली थी। वह तो सरकार वापस बन गई इसलिए लौटना चाहते हैं। इस पर तय हुआ कि ठीक है, वापस ले सकते हैं, लेकिन एक शर्त पर कि नगर निगम चुनाव में टिकट नहीं दिया जाएगा।
इस पर सभी ने एक सुर में वापसी का रास्ता खोल दिया। इधर, राजबाड़ा पर महालक्ष्मी मंदिर के पास भाजपा के वरिष्ठ नेता कमाल खान की दुकान का मुद्दा भी उठा। इस पर तय हुआ कि वे पार्टी को पुराने नेता हैं। चर्चा के दौरान समर्पण निधि अभियान को भी समेटने का फैसला किया गया।
लाभ के पदों पर होगी नियुक्ति
सरकार बने दो साल होने आए, लेकिन अब तक कार्यकर्ताओं ने सत्ता का स्वाद नहीं चखा। निगम-मंडलों में तो बड़े नेताओं की नियुक्ति हो गई, लेकिन निचले स्तर पर होने वाली नियुक्तियां आज तक नहीं हुईं। कोर कमेटी में प्रभारी मंत्री मिश्रा ने कहा कि सारी नियुक्तियां जल्दी की जाए।
सूची बनाकर मुझे सौंपी जाए ताकि मैं सभी का अनुमोदन कर शासन-प्रशासन को सौंप दूं। पहले चरण में 26 समितियों की घोषणा होगी जिसकी कसरत पहले ही नगर भाजपा कर चुकी है। उसके बाद में जेल समिति, आरटीओ समिति और कॉलेज जनभागीदारी समिति सहित अन्य जगहों पर कार्यकर्ताओं को उपकृत किया जाएगा।
जल्दी हो संगठन में नियुक्तियां
कोर कमेटी में तय हुआ कि दो-चार दिन में जितने भी मोर्चा प्रकोष्ठ बचे हैं, उन सभी में नियुक्तियां हो जाना चाहिए। इसके चलते किसान मोर्चा और अनुसूचित जन जाति मोर्चा की कार्यकारिणी की रातोरात घोषणा कर दी गई। इसके
अलावा युवा मोर्चा अध्यक्ष सौगात मिश्रा पर भी भारी दबाव बनाया गया है कि वे जल्द ही सूची तैयार करके दें। साफ कर दिया कि वे सभी वरिष्ठों से नाम लेने के साथ में क्षेत्र का संतुलन भी अपनी टीम में बनाएं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मौसम अलर्ट: जल्द दस्तक देगा मानसून, राजस्थान के 7 जिलों में होगी बारिशइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलस्कूलों में तीन दिन की छुट्टी, जानिये क्यों बंद रहेंगे स्कूल, जारी हो गया आदेश1 जुलाई से बदल जाएगा इंदौरी खान-पान का तरीका, जानिये क्यों हो रहा है ये बड़ा बदलावNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयमोदी सरकार ने एलपीजी गैस सिलेण्डर पर दिया चुपके से तगड़ा झटकाजयपुर में रात 8 बजते ही घर में आ जाते है 40-50 सांप, कमरे में दुबक जाता है परिवार

बड़ी खबरें

Ranji Trophy Final: मध्य प्रदेश ने रचा इतिहास, 41 बार की चैम्पियन मुंबई को 6 विकेट से हरा जीता पहला खिताबBypoll results 2022 LIVE: पंजाब की संगरूर सीट पर AAP को मिली हार, UP की रामपुर सीट पर BJP जीतीMaharashtra Political Crisis: केंद्र ने शिवसेना के बागी 15 विधायकों को दी Y प्लस कैटेगरी की सुरक्षा, शिंदे गुट ने डिप्टी स्पीकर के खिलाफ लिया ये फैसलाMaharashtra Political Crisis: एकनाथ शिंदे गुट के लिए शिवसेना पर दावा पेश करना आसान नहीं! यहां जानें EC का नियमसिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद, फिर से सामने आया कनाडाई (पंजाबी) गिरोहIAS के बेटे की मौत या मर्डर? छापेमारी में मिला 12 किलो सोना, 3 KG चांदी, जानिए क्या है पूरा मामलाAzamgarh Rampur By Election Result : रामपुर और आजमगढ़ में भाजपा और सपा के बीच कड़ा मुकाबलाNDA की राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के गांव में नहीं है बिजली , शुरू हुआ खंभे, ट्रांसफार्मर लगाने का काम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.