भाजपा सीएए पर गंभीर... पर हल्के में ले रहे उसके नेता

भाजपा ने बुलाई थी बैठक, अध्यक्ष व उपाध्यक्ष में हुई तीखी तकरार

By: Mohit Panchal

Updated: 03 Jan 2020, 10:57 AM IST

इंदौर। नागरिकता संशोधन कानून बनाए जाने के बाद कांग्रेस व अन्य राजनीतिक दल खुलकर विरोध कर रहे हैं। इसको लेकर भाजपा खासी गंभीर है व समर्थन में खुलकर मैदान पकडऩे जा रही है। बड़े आयोजन को लेकर कल एक बड़ी बैठक बुलाई थी, जिसमें दो नंबरी पार्षद फिर से गायब थे। मुद्दा सामने आने पर अध्यक्ष व उपाध्यक्ष में तीखी तकरार हुई।

कल दीनदयाल भवन में भाजपा ने अपने विधायकों, पार्षदों, नगर पदाधिकारियों, मंडल अध्यक्षों व मंडल के अभियान प्रभारियों की बैठक बुलाई थी। इसमें संभागीय संगठन मंत्री जयपालसिंह चावड़ा, नगर अध्यक्ष गोपीकृष्ण नेमा, जिला अध्यक्ष अशोक सोमानी, विधायक महेन्द्र हार्डिया, रमेश मेंदोला, प्रदेश उपाध्यक्ष सुदर्शन गुप्ता, मधु वर्मा प्रमुख रूप से मौजूद थे।

बैठक को लेकर साफ था कि गंभीर विषय को लेकर चर्चा होना है, जिसमें सभी की उपस्थिति अनिवार्य है। यही वजह थी कि उपाध्यक्ष कमल वघेला ने मंडल अध्यक्षों व अभियान प्रभारियों की उपस्थिति ली। बाद में जब नगर अध्यक्ष नेमा खड़े हुए तो उन्होंने पार्षदों की हाजरी लेना शुरू किया। इस पर चावड़ा ने विधानसभावार हाथ खड़े कराने का कहा।

जब दो नंबर की बारी आई तो दो ही पार्षद थे। स्थिति को देखते ही नगर उपाध्यक्ष सुमित मिश्रा खड़े हो गए। कहना था कि पार्षद चंदू शिंदे व जीतू यादव बाहर गए हुए हैं, राजकपूर सुनहरे के यहां गमी हुई है। इस पर नेमा बोले कि अपने को ये पंचायत करने की जरूरत क्या है। इस पर मिश्रा भड़क गए। कहना था कि ये पंचायत की बैठक बुलाई है कि पार्टी की।

मैं उस विधानसभा के मंडलों का प्रभारी हूं। वे मुझे बताकर गए हैं, ऐसे में मेरा नैतिक दायित्व है कि सच्चाई सामने रखूं। इसको लेकर नेमा व मिश्रा की नोकझोंक हो गई। बाद में नेमा ने उन्हें बैठने का बोलकर बात रखना शुरू की। बाद में बची विधानसभाओं के भी आंकड़े लिए गए, जिसमें राऊ की हालत खस्ता थी। आठ में से सिर्फ एक ही पार्षद पहुंचा था।

नहीं आते हैं बैठकों में
चार साल पहले पार्षद सरोज चौहान पर एफआईआर दर्ज करने के बाद से दो नंबरी पार्षदों ने नगर निगम में आना-जाना बंद कर दिया था। इसका असर पार्षद दल की बैठकों में भी नजर आया। यहां तक कि दीनदयाल भवन की बैठकों में भी पार्षद नहीं आते हैं।

भीड़ जुटाने की तैयारी
नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में 12 जनवरी को दोपहर 12 बजे चिमनबाग मैदान पर 'भारत सुरक्षा मंचÓ के बैनर तले संघ परिवार व भाजपाई इक_ा होंगे। यहां से वे राजबाड़ा तक पैदल मार्च करते हुए पहुंचेंगे। दोपहर २ बजे जो जहां रहेगा वहां खड़ा हो जाएगा और राष्ट्रगान गाया जाएगा।

BJP CAA
Mohit Panchal Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned