हाथ उठवाकर कहा, काम न करने वालों को करो बाहर

- वार्ड 63 में संख्या कम होने पर नगराध्यक्ष ने लगाई फटकार
- विधानसभा तीन में बैठकों की शुरुआत ही रही खराब

By: Pawan Rathore

Published: 29 Mar 2019, 10:57 AM IST

इंदौर।

चुनावी रणनीति बनाने के लिए मंडल स्तर पर चल रहीं वार्ड बैठकों का दौर कल विधानसभा तीन में था। यहां शुरुआत ही खराब रही। वार्ड 63 की पहली बैठक थी। संख्या कम देखकर नगराध्यक्ष गोपीकृष्ण नेमा ने बूथों के पालक-संयोजकों की हाजिरी हाथ खड़े करवाकर ले ली। कई पदाधिकारी गायब थे। इस पर नेमा ने कहा, जो काम नहीं करना चाहते, उन्हें बाहर कर नई टीम खड़ी करो।
तीन नंबर विधानसभा की पहली बैठक वार्ड 63 की कच्छ पाटीदार धर्मशाला में हुई। मंडल अध्यक्ष सचिन मौर्य, वार्ड पार्षद शोभा रामदास गर्ग और हरप्रीतसिंह बख्शी ने तैयारी की कमान संभाल रखी थी। पांच बजे शुरू होने वाली बैठक में साढ़े पांच बजे तक भी संख्या नहीं हो पाई। करीब पौने पांच बजे तक सांसद सुमित्रा महाजन वहां पहुंची। तब तक आधी कुर्सियां खाली थीं। बाद में कुछ बच्चों और बुजुर्गों को लाकर बैठाया गया और खाली कुर्सियां हटवाकर एक तरफ रखवा दी गईं, तब जाकर हॉल भरा हुआ दिखा।

इसके बाद नेमा ने माईक संभाला और वार्ड संयोजक व पालक से पूछा कि कितने बूथ हैं और फिर बूथों के पालक-संयोजकों से हाथ खड़े करने को कहा। संख्या कम निकली तो उन्होंने तंज कसा कि लंबी-चौड़ी फौज हो और युद्ध के समय नहीं जाएं तो क्या होगा? इसके बाद कहा कि अभी डेढ़ महीने से ज्यादा का समय है। जो काम नहीं करना चाहते उन्हें हटाकर नई टीम खड़ी कर लो। पर्ची बांटने और वोटिंग के समय मत कहना कि ये सुन नहीं रहा, वह आ नहीं रहा। तब समय नहीं होगा नए लोगों को खड़ा करने का। ऐसा न हो कि पर्चियां घर में पड़ी रह जाएं।

दिया नारा, 10 बजे तक मतदान हो पूरा
नेमा ने कार्यकर्ताओं से कहा कि हर बूथ में कम से कम 20 पदाधिकारी हैं। एक-एक को ज्यादा नहीं केवल 50 लोगों के वोट डलवाने की जिम्मेदारी लेना है। चुनाव तक बार-बार उनके घर जाना है, संपर्क करना है। मतदान के दिन तेज गर्मी होगी, इसलिए कोशिश करो कि सुबह 10 बजे तक अपने संपर्क के सभी मतदाताओं के वोट डलवा देना है। इसके बाद कहीं भी जाओ, कुछ भी करो, पार्टी नहीं पूछेगी। अगर हर कार्यकर्ता इतना काम कर ले तो जीत पक्की है। इसलिए अब से डेढ़ महीने तक सारे काम छोड़कर केवल पार्टी के लिए लग जाओ।

हर बैठक में पहुंची ताई
विधानसभा तीन में कल पांच वार्डों 63, 55, 61, 62 और 64 की बैठक हुई। वार्ड 63 के अलावा शेष सभी वार्डों ेंमें संख्या ठीक-ठाक थी। ताई हर बैठक में पहुंचीं। विधायक और लोकसभा संयोजक रमेश मेंदोला, क्षेत्र के विधायक आकाश विजयवर्गीय और अन्य पदाधिकारी भी साथ थे। इस दौरान ताई ने मोदी सरकार की उपलब्धियों को गिनवाते हुए जन-जन तक पहुंचाने का अपील की। आज विधानसभा चार के हेमू कलानी मंडल के सात वार्डों 65, 66, 72, 73, 82, 84 व 85 की बैठकें होंगी।

Pawan Rathore
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned