राफेल पर कांग्रेस का कोरा झूठ, अब आंदोलन करेंगी भाजपा

लंबे समय बाद फिर शुरू हुई विरोध प्रदर्शन की राजनीति

By: Mohit Panchal

Published: 18 Dec 2018, 10:58 AM IST

इंदौर। राफेल विमान की खरीदी को लेकर कांग्रेस ने जमकर बवाल मचाया व पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार को कटघरे में खड़ा करने का प्रयास किया। सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनकार दूध का दूध पानी का पानी कर दिया इसके बावजूद कांग्रेस मानने को तैयार नहीं। इस पर भाजपा कांग्रेस की घेराबंदी करने के लिए जिला स्तर पर धरना देगी।

विधानसभा चुनाव में शहर की छह सीटों में से दो हारने के बाद पहली बार नगर भाजपा की बैठक हुई। इसमें संगठन की ओर से कोई समीक्षा नहीं की गई। मानना था कि असल मंथन तो विधानसभा में ही हो सकता है। बैठक का उद्देश्य प्रदेश संगठन के निर्देश पर १९ दिसंबर को दिए जाने वाले धरने की रणनीति बनाने का था।

उसमें गोपीकृष्ण नेमा, गणेश गोयल, घनश्याम शेर, कमल वाघेला, बबलू शर्मा, हरप्रीतसिंह बक्षी, नानूराम कुमावत, जयदीप जैन, जयंत भिसे, गुलाब ठाकुर, गोलू शुक्ला, कमल वर्मा, देवकीनंदन तिवारी व पद्मा भोजे प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

चर्चा के दौरान नेमा ने बताया कि केन्द्र सरकार ने देश की सुरक्षा के हित में राफेल विमान की खरीदी की थी। फिर भी कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने झूठी बयानबाजी कर एक षड्यंत्र के तहत देश की जनता को गुमराह करने का प्रयास किया। मामला सुप्रीम कोर्ट में पहुंचा जहां 14 दिसंबर को याचिका खारिज कर दिया है।

साफ कर दिया कि खरीदी में कोई गड़बड़ी नहीं हुई है। इसके बावजूद गांधी मानने को तैयार नहीं है जिसको लेकर भाजपा ने मैदान पकडऩे का मन बना लिया है। इसको लेकर आंदोलन किया जाएगा जिसमें गांधी से देश से माफी मांगने की मांग की जाएंगी। इंदौर के कलेक्टोरेट कार्यालय के सामने 19 दिसंबर को सुबह ११ से १ बजे तक धरना दिया जाएगा।

शौर्य यात्रा का करेंगे स्वागत
चर्चा के दौरान राम जन्मभूमि आंदोलन को लेकर 23 से 30 दिसंबर के बीच शौर्य यात्रा निकलेगी और धर्मसभा होगी जिसमें शामिल होने के नेमा ने निर्देश दिए। इसके अलावा यात्रा का विशेष स्वागत करने का कहा है ताकि मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त हो।

इसको लेकर आज दोपहर में बैठक बुलाई गई है जिसमें प्रदेश व नगर पदाधिकारी, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य, मंडल अध्यक्ष, महामंत्री, पार्षद, वार्ड संयोजक, प्रकोष्ठ, प्रकल्प व विभाग के नगर संयोजक, एल्डरमैन को बुलाया गया है।

BJP Congress
Mohit Panchal Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned