scriptBJP won in the election of district panchayat | जिला पंचायत के चुनाव में भाजपा का लहराया परचम | Patrika News

जिला पंचायत के चुनाव में भाजपा का लहराया परचम

एक तरफा जीत 17 में से 13 में जीती, चार पर कांग्रेस, इंदौर जनपद में हुई भाजपा की करारी हार

 

इंदौर

Updated: June 26, 2022 11:29:07 am

इंदौर । जिला पंचायत के चुनाव में भाजपा ने एक बार फिर अपना परचम लहरा दिया। 17 वार्डों में से 13 पर भाजपा का झंडा बुलंद हुआ। कांग्रेस के खाते में सिर्फ 4 ही सीटें आ पाईं। वार्ड नंबर 4 को लेकर असमंजस की स्थिति थी लेकिन आखरी में भाजपा के प्रत्याशी ने जीत दर्ज कराई। इधर, महू के दो आदिवासी वार्डों व राऊ के बांक में विवाद की आशंका के चलते रात को कुछ पेटियों की गणना को कुछ समय के लिए रौक दिया गया था। इधर, चार जनपदों में से एक पर कांग्रेस ने अपना झंडा गाड़ा।
जिला पंचायत के चुनाव में भाजपा का लहराया परचम
जिला पंचायत के चुनाव में भाजपा का लहराया परचम
कल मध्यप्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का पहला चरण था जिसमें इंदौर भी शामिल था। यहां पर जिला पंचायत के 17 वार्ड, चार जनपदों के 100 वार्ड और 1259 पंचायतों में सरपंच व पंचों के चुनाव हुए।मतदाताओं में इतना जबर्दस्त उत्साह था कि दो दर्जन से अधिक बूथों पर रात तक वोटिंग चलती रही तो दूसरी तरफ समय पर मतदान वाली जगहों पर गणना का काम शुरू हो गया था। देर रात तक गणना जारी थी जिसमें चौंकाने वाले परिणाम सामने आए। जिसमें भाजपा जिला अध्यक्ष राजेश सोनकर की मेहनत सफल होती नजर आई।
गौरतलब है कि इंदौर जिला पंचायत के 17 वार्डों में से भाजपा ने 13 जीतकर एक बार फिर अपना परचम लहरा दिया है। अध्यक्ष पद अनुसूचित जाति महिला के लिए आरक्षित है जिसके लिए भाजपा से वार्ड 10 से श्यामूबाई भगवान परमार और वार्ड 12 से रीना सतीश मालवीय ने जीत दर्ज करा दी। तीसरी दावेदार यानी वार्ड 11 की प्रत्याशी सुनिता सिसोदिया चुनाव हार गईं। यहां कांग्रेस से ममता पति आशित चौविसिया चुनाव जीतीं जो कांग्रेस के लिए एक उम्मीद बन सकती थीं, लेकिन बहुमत के लिए आंकड़ा दूर-दूर तक नजर नहीं आ रहा है।
इधर, वार्ड नंबर 4 को लेकर देर रात तक मतगणना चलती रही तो कुछ पोटियों की गणना को रोक दिया गया। उससे पहले तक करीब 4 हजार वोटों से भाजपा के प्रत्याशी दिलीप पटेल आगे थे। आखिर में पटेल ने जीत दर्ज कराई। इधर, महू के वार्ड 5 व 6 की तीन-तीन पोटियों को लेकर भारी कशमकश थी जिसमें रात को गणना बंद कर दी गई थी। बाद भाजपा और कांग्रेस के खाते में एक-एक सीट गई।
चार में से एक जनपद जीती कांग्रेस
इंदौर जिले में चार जनपद हैं जिसके चुनाव भी कशमकश भरे रहे। देपालपुर, महू और सांवेर पर भाजपा ने कब्जा कर लिया है, लेकिन इंदौर जनपद में पूर्व परिणामों की तरह निराशा हाथ लगी। यहां के 25 वार्ड में से कांग्रेस ने 14 वार्डों में जीत दर्ज कराई है। इसमें कांग्रेस के निष्कासित नेता रामङ्क्षसह पारिया भी भारी अंतर से चुनाव जीते। पूर्व में उनकी पत्नी विजय लक्ष्मी पारिया जनपद अध्यक्ष थीं। भाजपा के 9 सदस्य चुनाव जीते।
इंदौर से लगी पंचायतों में कांग्रेस

जिला पंचायत और जनपद के अलावा सरपंच को लेकर भी रोचक मुकाबले हुए। इंदौर से लगी पंचायतों में चौंकाने वाले परिणाम सामने आए हैं जिसमें कांग्रेस का पंजा लहराया। मोरोद, उमरीखेड़ा, असरावद, रालामंडल, मिर्जापुर, तिल्लौर खुर्द, तिल्लौर बुजुर्ग, बिहाडिय़ा, काचरोद, पिपलदा, दुधिया, मुंडला दोस्तदार, ङ्क्षरजलाय, ङ्क्षसहासा, पिपलदा, सोनवाय, सिंधी बड़ोदा, धमनाय में कांग्रेस के सरपंच जीते। वहीं, माचला, सनावदिया, जामनिया खुर्द, देवगुराडिय़ा, उमरिया खुर्द, रंगवासा, नौनोद, कलारिया, नरलाय, धरनावद, सिंदोड़ा, तिनछा में भाजपा के सरपंच बने।

इनके सिर सजा जीत का सेहरा

वार्ड 1 - रामेश्वर चौहान - भाजपा
वार्ड 2 - शोभा राठी - भाजपा
वार्ड 3 - अनिता चौधरी - कांग्रेस
वार्ड 4 - दिलीप पटेल - भाजपा
वार्ड 5 - कन्हैयालाल ठाकुर - कांग्रेस
वार्ड 6 - अरुणा निनामा - भाजपा
वार्ड 7 - केसरसिंह - भाजपा
वार्ड 8 - रूपमा भुरू सिंह - कांग्रेस
वार्ड 9 - दिनेश चौहान - भाजपा
वार्ड 11 - श्यामूबाई परमार - भाजपा
वार्ड 11 - ममता चौविसिया -कांग्रेस
वार्ड 12 - रीना मालवीय - भाजपा
वार्ड 13 - विद्या पटेल - भाजपा
वार्ड 14 - रीना कामदार - भाजपा
वार्ड 15 - दशरथसिंह - भाजपा
वार्ड 16 - मीरा ठाकुर - भाजपा
वार्ड 17 - भारतसिंह - भाजपा

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon : राजस्थान में 3 अगस्त से बारिश का नया सिस्टम, पूरे प्रदेश में होगी झमाझमNSA डोभाल की मौजूदगी में बोले मुस्लिम धर्मगुरु- 'सर तन से जुदा' हमारा नारा नहीं, PFI पर प्रतिबंध की बनी सहमतिकीमत 4.63 लाख रुपये से शुरू और देती हैं 26Km का माइलेज! बड़ी फैमिली के परफेक्ट हैं ये सस्ती 7-सीटर MPV कारेंराजस्थान में भारी बारिश का दौर जारी, स्कूलों की तीन दिन की छुट्टी, आज इन जिलों में झमाझम की चेतावनीWeather Update: राजस्थान में झमाझम बारिश को लेकर अब आई ये खबरराजस्थान में आज यहां होगी बारिश, एक सप्ताह तक के लिए बदलेगा मौसमएमपी में 220 करोड़ से बनेगा 62 किमी लंबा बायपास, कम हो जाएगी कई शहरों की दूरी, जारी हो गए टेंडरसरकारी नौकरी लगवा देंगे कहकर 10 युवाओं को लगाई 75 लाख रुपए की चपत, 2 गिरफ्तार

बड़ी खबरें

पाकिस्तानी नौसेना का वॉरशिप भारतीय इलाके में घुसा, फिर भारतीय एयरक्राफ्ट ने सिखाया सबकNITI Aayog Meeting: NITI आयोग की बैठक में हुई शिक्षा नीति समेत कई मुद्दों पर चर्चा, जानें क्या रहा खासBihar News: RCP सिंह के इस्तीफे के बाद गरजे अजय आलोक, कहा - 'ये नीतीश कुमार नहीं, बल्कि नाश कुमार है बिहार के CM'ISRO का SSLV-D1 की लॉन्चिंग हुई फेल, कहा- सैटेलाइट अब किसी काम का नहींगुजरात विधानसभा चुनाव से पहले अरविंद केजरीवाल ने आदिवासियों से किए 6 वादे, कहा- ट्राईबल एडवाइजरी कमिटी का इसी समाज से होगा चेयरमैनदिल्ली रोहतक रेलवे लाइन पर मालगाड़ी के 8 डिब्बे पटरी से उतरे, रेलवे ट्रैक जामजम्मू-कश्मीर : श्रद्धालुओं के आगमन में भारी गिरावट के बीच अमरनाथ यात्रा स्थगितPM मोदी की पाकिस्तानी बहन जो 27 साल से बांध रही राखी, इस बार 2024 के आम चुनावों के लिए दी शुभकामनाएं
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.