scriptतालाब की गाद में जेसीबी का पंजा लगते निकली लाश, शर्ट का टैग व टैटू से कर रहे पहचान | blind murder investigation | Patrika News

तालाब की गाद में जेसीबी का पंजा लगते निकली लाश, शर्ट का टैग व टैटू से कर रहे पहचान

locationइंदौरPublished: Jul 02, 2019 12:41:41 am

Submitted by:

Krishnapal Chauhan

चंदननगर थाना क्षेत्र का मामला, मप्र, महाराष्ट्र तक चली जांच में पुलिस खाली हाथ
 

blind murder

blind murder

सिरपुर तालाब में युवक के अंधे कत्ल को चार माह बीत चुके। लेकिन अब तक की कार्रवाई में पुलिस यह पता नहीं कर पाई की आखिरकार मरने वाला शख्स कौन है। तालाब से सिर कुचला डिकम्पोज शव पुलिस ने बरामद किया था। हाथ पर जो नाम लिखा था उस आधार पर पुलिस मप्र सहित महाराष्ट्र के गुम इंसान के रिकार्ड से मिलान कर चुकी है।
१७ फरवरी को ग्वाला कॉलोनी स्थित सिरपुर तालाब की सफाई के दौरान निगमकर्मी को लाश मिलने की सूचना मिली थी। कर्मचारी ने जेसीबी से जलकुंभी हटाई थी। तब उसमें औंधे मुंह पड़ी छोटी नाव में शव फंसा देख निगम अधिकारी व पुलिस को सूचना दी थी। चंदननगर पुलिस ने शव बरामद कर पीएम कराया तो हत्या की पुष्टि हुई। प्रकरण में टीआई राहुल शर्मा ने बताया कि वे अंधे कत्ल की कई बिंदु पर जांच करवा चुके हैं। मृतक के हाथ में अर्जुन भारती लिखा मिला। इस नाम को सीसीटीएनएस रिकार्ड से मिलान किया है। मप्र के विभिन्न थानों में दर्ज गुमशुदगी में अब तक इस नाम से एक व्यक्ति मिला। जो मिल गया है और वर्तमान में किसी होटल में काम कर रहा है। जांच में मृतक की शर्ट पर पलासिया स्थित एक टेलर का टैग लगा मिला। वहां पहुंचे तो पता चला की टेलर ने उक्त टैग को करीब आठ वर्ष पूर्व शर्ट पर लगाया था। यहीं नहीं तालाब के आसपास की कॉलोनी में प्रदेश के बाहर से आकर बसे लोगों से भी घटना व मृतक के संबंध में पूछताछ में कोई जानकारी नहीं मिली। वाट्सएेप गु्रप पर घटना के संबंध में जानकारी प्रसारित की। धुलिया, महाराष्ट्र में रहने वाले कुछ लोगों ने संपर्क किया। लेकिन शव की पहचान नहीं हो सकी। प्रकरण में जांच जारी है।
गौरतलब है कि तालाब की जलकुंभी को निगमकर्मी जेसीबी की मदद से साफ कर रहा था। तभी तालाब में जेसीबी का पंजा एक लकड़ी की छोटी नाव पर पड़ा। उलटी नाव को जैसे ही पंजा फंसा कर कर्मचारी ने पलटाया तो वह घबरा गया। लाश देख उन्होंने निगम अधिकारी को सूचना दी। फिर सूचना देकर पुलिस को बुलाया। एफएसएल अधिकारी ने घटनास्थल की जांच की थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो