BOARD EXAM : विद्यार्थियों के प्रवेश पत्रों में सामने आई गलतियां, विभाग ने गलती सुधारने का घटाया शुल्क

माध्यमिक शिक्षा मंडल की बोर्ड परीक्षा मार्च के पहले सप्ताह से

इंदौर. माध्यमिक शिक्षा मंडल की बोर्ड परीक्षा मार्च के पहले सप्ताह से शुरू हो रही है। गत माह ही माशिमं ने प्रवेश पत्र जारी किए हैं, लेकिन कई विद्यार्थियों के प्रवेश पत्रों में गलतियां सामने आई हैं। इन गलतियों को सुधार के लिए पहले 10 फरवरी का समय दिया गया था, लेकिन इसके बाद भी माशिमं के पास प्रवेश पत्र में सुधार को लेकर आवेदन आ रहे हैं।

माशिमं ने प्रवेश पत्र गलतियों में सुधार की तारीख 21 फरवरी तक बढ़ा दी है। साथ ही शुल्क भी घटाकर 300 रुपए कर दिया गया है। विद्यार्थी एमपी ऑनलाइन से प्रवेश पत्र में सुधार करा सकते हैं। बता दें कि पहले इस सुधार के लिए 975 रुपए शुल्क लिया जा रहा था। इस शुल्क को लेकर निजी स्कूलों ने विरोध किया था, जिसके बाद माशिमं ने शुल्क में कमी की है।

माशिमं के संभागीय अधिकारी देवेन सोनवानी ने बताया कि प्रवेश पत्र में संकाय, माध्यम, विषय, माता-पिता का नाम आदि में सुधार २१ फरवरी तक किया जाएगा। इन विद्यार्थियों को ऑनलाइन प्रवेश पत्र जारी किया जाएगा। इसके बाद भी अगर कोई विद्यार्थी सुधार नहीं करवा पाता है तो वे सीधे परीक्षा केंद्र पर आवेदन कर सकते हैं। सोनवानी ने बताया कि किसी भी नाम के प्रथम केरेक्टर के संशोधन की अनुमति नहीं दी जाएगी। कक्षा १२वीं में केवल फोटो, माध्यम, विषय और संकाय संशोधन की अनुमति दी जाएगी।

रीना शर्मा Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned