बोहरा समाज ने आज मनाई ईद

बोहरा समाज ने आज मनाई ईद

Mohit Panchal | Updated: 04 Jun 2019, 11:22:45 AM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

मस्जिदों में अदा की गई विशेष नमाज

इंदौर। पवित्र रमजान में 30 रोजे रखने के बाद आज बोहरा समाज ने ईदुल फितर का त्योहार मनाया। सुबह सूरज निकलते ही विशेष नमाज अदा की गई। बाद में एक-दूसरे को गले लगाकर बधाई दी गई तो खजूर और मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया गया।

इंदौर की सैफी नगर सहित 12 मस्जिदों एवं मरकजों में आज सुबह ६ बजे ईद की विशेष नमाज अदा की गई। मुख्य नमाज सैफी नगर मस्जिद में हुई जहां पर आमिल साहब सैफुद्दीन जमाली ने नमाज अदा करवाई। इस अवसर पर हजारों की संख्या में महिला, पुरुष और बच्चे मौजूद थे।

नमाज के बाद खजूर और खारक से मुंह मीठा कराया गया। बोहरा समाज जनसंपर्क समिति के सदस्य जौहर मानपुर वाला के मुताबिक इंदौर शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विनय बाकलीवाल ने सैफीनगर आमिल साहब को फूल देकर मुख्यमंत्री कमल नाथ की ओर से ईद की बधाई दी।

मौके पर मध्यप्रदेश कांग्रेस के महामंत्री चन्दू अग्रवाल, क्षेत्रीय पार्षद सादिक खान, खुजेमा पेटीवाला, तुराब कांचवाला, कैजार मनासावाला, अब्बास वकील महुवाला प्रमुख रूप से मौजूद थे। ईद के बाद में बोहरा समाज के लोग एक-दूसरे के घर बधाई देने पहुंचे तो युवा सुबह राजबाड़ा, छप्पन दुकान सहित अन्य जगहों पर नाश्ता-पानी करते नजर आए।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned