scriptइंदौर आए एक्टर परेश रावल, बोले- देश के दो राष्ट्रपिता हैं गांधी और सरदार | bollywood actor paresh rawal in indore | Patrika News

इंदौर आए एक्टर परेश रावल, बोले- देश के दो राष्ट्रपिता हैं गांधी और सरदार

locationइंदौरPublished: Nov 03, 2018 06:08:57 pm

शनिवार को शहर आए एक्टर परेश रावल ने स्कूली बच्चों के सामने राष्ट्रवाद की पाठशाला लगाई।

paresh

इंदौर आए एक्टर परेश रावल, बोले- देश के दो राष्ट्रपिता हैं गांधी और सरदार

इंदौर. शनिवार को शहर आए एक्टर परेश रावल ने स्कूली बच्चों के सामने राष्ट्रवाद की पाठशाला लगाई। उन्होंने एक बच्चे के सवाल पर कहा कि अब तक का मेरा बेस्ट रोल है सरदार पटेल। सरदार के बारे में पढ़ा तो पता चला कि हिंदुस्तान में बाकी के लोग भी हैं, जिनका आजादी में बहुत बड़ा योगदान हैं। सिर्फ दो ही लोग नहीं थे। भगवान कृष्ण ने कहा था कि मेरी दो माता हैं यशोदा और देवकी। यशोदा ने पैदा और देवकी ने बड़ा किया हैं। इसी तरह मेरा मानना है कि हमारे देश के दो राष्ट्रपिता हैं, एक महात्मा गांधी और दूसरे सरदार वल्लभ भाई पटेल, क्योंकि गांधीजी की आजादी किसी काम की नहीं होती अगर सरदार देश को एकजुट नहीं करते। ये देश टुकड़े-टुकड़े हो जाता है।
इतिहास तो तोड़-मरोडक़र पेश किया

गुजरात से लोकसभा सांसद रावल बोले हमारे इतिहास को बड़े ही सुनियोजित तरीके से तोड़ा-मरोड़ा गया है। इसमें सिर्फ कुछ लोगों को ही आगे किया गया है। सरदार जैसे लोगों को तो बिल्कुल मार्जिन में डाला गया है। इतिहास के पन्नों में सरकार के बारे में कोई जानकारी नहीं मिलेगी। हम सिर्फ ये ही जानते हैं कि गांधीजी और नेहरुजी ने ही आजादी दिलाई है। अब समय बदला है लोगों को बातें समझ में आने लगी है। रावल यहां अग्रवाल पब्लिक स्कूल की स्पोट्र्स मीट में शामिल हुए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो