VIDEO : जज्बे को सलाम : दोनों हाथ नहीं, फिर भी किया मतदान, पैर में लगवाई स्याही

VIDEO : जज्बे को सलाम : दोनों हाथ नहीं, फिर भी किया मतदान, पैर में लगवाई स्याही

Reena Sharma | Publish: May, 19 2019 05:55:22 PM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

इनके जज्बे को सलाम ७ साल की उम्र में बिजली के तार से लग गया था करंट, दोनों हाथ गवाने पड़े

इंदौर. रविवार को दिनभर लोगों ने मतदान के प्रति अपनी जागरुकता दिखाई। लोग कड़ी धूप में भी मतदान करने पहुंचे। कोई जरूरी काम छोडक़र वोटिंग करने पहुंचा तो कोई अस्पताल से सीधे मतदान केन्द्र पहुंच गया। इन सबसे बढक़र एक मिसाल स्कीम नंबर-78 में रहने वाले विक्रम अग्निहोत्री भी लगभग हर चुनाव के दौर में पेश करते हैं। विक्रम कहते हैं हाथ नहीं हैं तो क्या हुआ वोटिंग तो मैं हमेशा करता हूं।

 

विक्रम अग्निहोत्री को लगभग 41 साल पहले यानि करीब 7 साल की उम्र में बिजली के तार से करंट लग गया था। जिसके चलते दोनों हाथ गवाने पड़े। विक्रम कहते है कमजोरी को ही अपनी ताकत बना लिया है और पैरों से ही अपने सारे काम करने का प्रशिक्षण भी ले लिया। कार चलाना हो या फिर शेविंग करना, खाना खाने से लेकर हर काम स्वयं ही करता हूं। विक्रम इंडिया के पहले लाइसेंस होल्डर हैं और पैरों से कार के स्टेयरिंग घुमाकर बड़ी ही आसानी से कार चला लेते हैं। वाकई इनके जज्बे को सलाम किया जाना चाहिए।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned