scriptखजराना मंदिर के पुजारी पर केस से भडक़ा ब्राह्मण समाज, बहिष्कार की चेतावनी | brahman community protest against case registered on priest | Patrika News

खजराना मंदिर के पुजारी पर केस से भडक़ा ब्राह्मण समाज, बहिष्कार की चेतावनी

locationइंदौरPublished: May 11, 2019 12:44:34 pm

खजराना मंदिर के पुजारी पर केस से भडक़ा ब्राह्मण समाज, बहिष्कार की चेतावनी

khajrana

खजराना मंदिर के पुजारी पर केस से भडक़ा ब्राह्मण समाज, बहिष्कार की चेतावनी

इंदौर. खजराना मंदिर के पुजारी अशोक भट्ट पर केस दर्ज होने का ब्राह्मण समाज ने विरोध किया। युवाओं ने भट्ट के समर्थन में प्रशासन को ज्ञापन सौंपा। सर्वब्राह्मण समाज चुनाव में कांग्रेस का बहिष्कार करने पर विचार कर रहा है। खजराना गणेश को ज्ञापन भी सौंपा जाएगा।
दरअसल, 29 अप्रैल को मंदिर में भगवान गणेश को भाजपा प्रत्याशी शंकर लालवानी द्वारा कमल के फूल के चित्र का चोला चढ़ाया गया था। इसकी शिकायत कांग्रेस द्वारा जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर लोकेश जाटव को की गई थी। जाटव ने इसे आचार संहिता का उल्लंघन मानकर लालवानी और पुजारी पर भी प्रकरण दर्ज कराया।
सपाक्स प्रत्याशी ने दिया धरना

शुक्रवार दोपहर सपाक्स प्रत्याशी धीरज दुबे मंदिर पहुंचे और भट्ट पर कार्रवाई को दुर्भावनापूर्ण बताया। उन्होंने कहा, मंदिर में कौन क्या चढ़ाता है यह देखना मंदिर प्रबंधन का काम है न कि पुजारी का। मंदिर परिसर में धरना भी दिया।
एक-दो दिन में होगी बैठक

इधर, सर्वब्राह्मण समाज युवा संगठन के आनंद पुरोहित ने बताया, शुक्रवार को वरिष्ठजन की बैठक हुई। इसमें एक-दो दिन में बड़ी बैठक बुलाना तय किया गया। इसमें पं. भट्ट पर प्रकरण के खिलाफ अधिकारियों को सद्बुद्धि व प्रकरण वापस लिए जाने के लिए खजराना में भगवान गणेश को ज्ञापन दिया जाएगा। यदि पं. भट्ट पर प्रकरण वापस नहीं लिया गया तो समाज चुनाव में कांग्रेस का बहिष्कार करेगा। बैठक में समाज अध्यक्ष योगेश मिश्रा, केदार शर्मा, चंद्रमोहन दुबे, दिलीप दुबे, राजकिशोर शर्मा, केके पांडे सहित वरिष्ठजन मौजूद थे।
एसडीएम को सौंपा ज्ञापन, किया विरोध

दूसरी ओर श्रीगौड़ ब्राह्मण युवा परिषद और ब्राह्मण युवा मंच के अध्यक्ष पं. आदित्य उपाध्याय के नेतृत्व में खजराना गणेश मंदिर पर गांधीवादी तरीके से विरोध प्रदर्शन किया गया। इस दौरान युवाओं ने भट्ट पर दर्ज प्रकरण वापस लेने की मांग की। ब्राह्मण संघर्ष समिति द्वारा निर्वाचन अधिकारी के नाम एसडीएम शाश्वत शर्मा को ज्ञापन दिया गया। इस दौरान पं. दीपक जोशी पिंटू, पं. अनूप शुक्ला, पं. आदित्य उपाध्याय, पं. प्रमोद द्विवेदी, पं. मयंक व्यास, पं. मयूर तिवारी आदि मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो