BREAKING : मेहंदी कुंड में ट्रैकिंग करने गए थे कर्नल, पैर फिसला, 90 फीट गहरे झरने में गिरने से मौत - VIDEO

  • महू के पास मेहंदी कुंड में फिर हुआ हादसा
  • पुलिस और सेना की टीम ने शव को बाहर निकाला

महू. रविवार को महू के पास मेहंदी कुंड ट्रैकिंग पर गए कर्नल रैंक के आर्मी अफसर की पैर फिसलने से मौत हो गई। बताया जा रहा हैं कर्नल रविन्द्र नाथ करीब 90 फीट झरने से नीचे जा गिरे, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। मौके पर बड़ीं संख्या में आर्मी अफसर, सेना पुलिस, बडग़ोंदा थाने का पुलिस बल पहुंचा। कई घंटों बाद शव मिल गया।

रविवार को अकसर आर्मी की टीम टै्रकिंग करने जाती है इसी तरह आज भी सुबह से ही आर्मी की टीम ट्रैकिंग करने मेहंदी कुंड पहुंची थी। सभी अफसर मेहंदी कुंड झरने के ऊपर से ही ट्रैकिंग करते हुए निकल रहे थे। इसी दौरान पैर फिसलने से कर्नल रविन्द्र नाथ 90 फीट गहरे झरने में गिर गए। मौके पर उन्होंने दम तोड़ दिया। काफी मशक्कत के बाद कर्नल का शव मिल गया। उसे ऊपर लाने का काम टीम द्वारा किया जा रहा है। मेहंदी कुंड बडग़ोंदा थाना क्षेत्र का सबसे बहुचर्चित पर्यटक स्थल है। इस मामले में फिलहाल पुलिस और सेना के किसी भी अफसर ने अधिकारिक जानकारी नहीं दी है।

BREAKING :  मेहंदी कुंड में ट्रैकिंग करने गए थे कर्नल, पैर फिसला, 90 फीट गहरे झरने में गिरने से मौत, देखें VIDEO

पहले भी हुए कई हादसे

बताया जा रहा है कि पहले भी कई बार मेहंदी कुंड में गिरने और डूबने से लोगों की मौत हो चुकी है इसके बावजूद यहां सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं किए गए हैं। रविवार व छुट्टी के दिनों में पर्यटक स्थलों पर काफी भीड़ होती है। हादसे के बाद ही हमेशा सुरक्षा की बात की जाती है और कुछ दिन बाद सब भूल जाते है इस तरह के हादसों से प्रशासन को सबक लेना चाहिए और पर्यटक स्थलों पर सुरक्षा के स्थाई इंतजाम किए जाने चाहिए। हालांकि यहां कई बार प्रशासन की टीम खानापूर्ति के लिए दौरा करके चली जाती हैं। देखा जाए तो यहां सुरक्षा के लिए लिहाज से बेरीगेट्स और जालियां लगाई जानी चाहिए जिससे लोग नीचे नहीं उतरें।

रीना शर्मा
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned