scriptसप्ताहभर में शुरू होगा रेलवे पैदल पुल | Brig to start on railway foot over a week | Patrika News

सप्ताहभर में शुरू होगा रेलवे पैदल पुल

locationइंदौरPublished: May 14, 2019 11:14:34 am

Submitted by:

Sanjay Rajak

पुल के कारण लिफ्ट भी कर दी बंद
 

indore railway station

सप्ताहभर में शुरू होगा रेलवे पैदल पुल

इंदौर. न्यूज टुडे.

इंदौर रेलवे स्टेशन पर महू की ओर बने पैदल पुल को सप्ताहभर में शुरू कर दिया जाएगा। यहां काम कर रहे ठेकेदार ने डीआरएम के निर्देश के बाद जालियां लगाने का काम भी पूरा कर दिया है। दरअसल प्लेटफॉर्म-1, 2-3 और 4 को जोडऩे के लिए पैदल पुल बना हुआ है। 2016 में प्लेटफॉर्म-१ और २-३ के बीच लिफ्ट के लिए पैदल पुल की हाइट बढ़ाई गई थी, लेकिन बीच में ही आधा काम छोड़ दिया गया था, जिसे पिछले छह माह से पूरा किया जा रहा है।
करीब दो माह पहले इस पैदल पुल के दूसरे हिस्से को भी बना दिया गया है। अब प्लेटफॉर्म-1 से 4 तक सीधे पहुंचा जा सकता है। सप्ताहभर में इसे शुरू भी कर दिया जाएगा। इसके बाद यात्री प्लेटफॉर्म-4 पर बनी लिफ्ट का उपयोग भी कर पाएंगे। बता दें कि कुछ दिन पहले डीआरएम आरएन सुनकर ने इंदौर रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया था। डीआरएम ने इस पैदल पुल को जल्दी पूरा करने और सुरक्षा के लिए जालियां लगाने के लिए कहा था। इसी सप्ताह जालियां लगाने का काम पूरा हो जाएगा, जिसके बाद इसे यात्रियों के लिए खोल दिया जाएगा।
ब्लॉक लेना पड़ेगा

फिलहाल तो पुल को सीधा कर दिया गया है, लेकिन प्लेटफॉर्म पर उतरने वाली सीढिय़ां पुराने ब्रिज के हिसाब से ही बनी हुई हैं। सीढिय़ों बनाने के लिए कम से कम 30 दिन तक लगातार ब्लॉक लेना पड़ेगा। अफसरों के अनुसार बारिश के बाद सीढिय़ां बनाने का काम शुरू किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो