हाथों से जाते ग्राहकों को रोकने की कोशिश में लगा बीएसएनएल

हाथों से जाते ग्राहकों को रोकने की कोशिश में लगा बीएसएनएल

Sanjay Rajak | Publish: Sep, 08 2018 11:18:19 AM (IST) Indore, Madhya Pradesh, India

डब्ल्यूएलएल उपभोक्ताओं के लिए लाया नई योजना

इंदौर. न्यूज टुडे.

कुछ समय पहले ही बीएसएनएल की डब्ल्यूएलएल सेवा बंद हो चुकी है, लेकिन अब बीएसएनएल अपने हाथों से जाते ग्राहकों को दोबारा लाने की तैयारी में है। बीएसएनएल ने अब डब्ल्यूएलएल ग्राहकों को सेवा में बने रहने के लिए नया प्लान जारी किया है। उल्लेखनीय है बीएसएनएल की डब्ल्यूएलएल सेवा में इंदौर सहित प्रदेशभर के 35 हजार नंबर हैं। बीएसएनएल इन्हीं ग्राहकों को बीएसएनएल की अन्य सेवाओं में बनाए रखना चाहता है।

इंदौर बीएसएनएल के जीएम सुरेश बाबू प्रजापति ने बताया कि विभाग ने हाल ही में सीडीएमए तकनीकी से चल रहे डब्ल्यूएलएल नंबर को तकनीकी कारणों से बंद करने का फैसला लिया था, लेकिन इन उपभोक्ताओं के लिए नई योजना तैयार की गई है। ऐसे उपभोक्ता जिनके डब्ल्यूएलएल नंबर 2 अंकों से शुरू हो रहे थे वे सभी अपने नंबर को विभाग के असीम प्लान के तहत चालू रख सकते हैं। इसके लिए उन्हें छह माह के लिए ९९ रुपए खर्च करने पड़ेंगे। इसके बाद डब्ल्यूएलएल नंबर पर आने वाले कॉल अपने आप मोबाइल या लैंडलाइन नंबर पर डायवर्ट हो जाएंगे। इसी तरह उपभोक्ता यदि डब्ल्यूएलएल कॉल्स को बीएसएनएल के अलावा अन्य टेलीकॉम कंपनी के नंबर पर जोडऩा है तो छह माह के लिए १९९ रुपए खर्च करने होंगे। प्रजापति ने बताया कि डब्ल्यूएलएल नंबर 9 से शुरू होते हैं तो उपभोक्ता के लिए डब्ल्यूएलएल नंबर को मोबाइल में पोर्ट इन करने की सुविधा रहेगी।

इसलिए की बंद...

13 साल पहले शुरू हुई डब्ल्यूएलएल सेवा कंपनी के लिए खर्चीली हो गई है। पाट्र्स बुलवाने में महीनों लग रहे हैं। कुछ उपकरण मिलना बंद हो चुके हैं। वहीं कंपनी को मेंटेनेंस काफी भारी पड़ रहा है। करोड़ों रुपए खर्च करने के बावजूद कंपनी के रेवेन्यू में भी बढ़ोतरी नहीं हो रही थी इसलिए कंपनी ने इस सेवा को बंद करने का निर्णय लिया था। हालांकि बहुत कम ग्राहक ही एेसे है, जो कि दोबारा बीएसएनएल के इस प्लान को अपनाएंगे। इंदौर जिले में अधिकांश जगह पर मोबाइल नेटवर्क पहुंच चुका है।

 

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned