टेलीकॉम कंपनियों को टक्कर देने 25 शहरों को वाईफाई कर रहा बीएसएनएल, इन्हें मिलेगा मुफ्त

टेलीकॉम कंपनियों को टक्कर देने 25 शहरों को वाईफाई कर रहा बीएसएनएल, इन्हें मिलेगा मुफ्त

Hussain Ali | Updated: 25 Jan 2019, 03:25:33 PM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

बीएसएनएल अफसरों के अनुसार जून माह तक वाईफाई का काम पूरा हो जाएगा

इंदौर. निजी कंपनी के कदमों पर चलते हुए बीएसएनएल अब अपने उपभोक्ताओं को बेहतर नेटवर्क सेवा देने के लिए पूरे शहर को वाईफाई करने जा रही है। 12 टॉवर लगाए भी जा चुके हैं। बीएसएनएल अफसरों के अनुसार जून माह तक वाईफाई का काम पूरा हो जाएगा, इसके बाद करीब एक माह तक टेस्टिंग की जाएगी।

डिजिटल इंडिया के तहत बीएसएनएल अब देशभर में वाईफाई सेवा शुरू करने जा रहा है। फिलहाल इंदौर सहित 25 बड़े शहरों को वाईफाई से लेस किया जा रहा है। बीएसएनएल अफसर ने बताया कि कुछ माह पहले ही इस प्रोजेक्ट को शुरू किया गया है। अभी तक शहर के विजय नगर, टॉवर चौराहा, एमजी रोड, राजबाड़ा, अन्नपूर्णा क्षेत्र, कलेक्टोरेट समेत करीब 12 जगह पर टॉवर लगाए जा चुके हैं। कुछ जगह पर टेस्टिंग भी हो चुकी है। बीएसएनएल जीएम सुरेश बाबू ने बताया कि इंदौर में करीब 10 करोड़ की लागत से 30 स्थानों पर टॉवर लगाकर वाईफाई की सुविधा शुरू कर रहे हैं। अगले कुछ माह में यह सेवा शुरू कर दी जाएगी।

प्लान तय नहीं किए

अफसरों के अनुसार प्रोजेक्ट पूरा और टेस्टिंग होने के बाद ही इसे विधिवत रूप से लॉन्च किया जाएगा। किस तरह से उपभोक्ता डेटा का इस्तेमाल कर सकेंगे या फिर अन्य टेलीकॉम उपभोक्ताओं को सेवा कैसी मिलेगी इसके लिए फिलहाल प्लान नहीं बने हैं, लेकिन यह तय है कि सेवा शुरू के कुछ माह तक बीएसएनएल ग्राहकों सेवा मुफ्त मिलेगी ताकि वे डाटा, स्पीड और नेटवर्क का आकलन कर सके।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned