scriptमौसा के जलेबी-पोहे पर चला निगम का बुलडोजर | Bulldozers of corporation run | Patrika News

मौसा के जलेबी-पोहे पर चला निगम का बुलडोजर

locationइंदौरPublished: Jul 13, 2019 02:45:49 pm

कालानी नगर चौराहे के पास बाधक निर्माण हटाया

INDORE

मौसा के जलेबी-पोहे पर चला निगम का बुलडोजर

इंदौर. नगर निगम ने शुक्रवार को कालानी नगर चौराहे के लेफ्ट टर्न की बड़ी बाधा को बुलडोजर चलाकर तोड़ दिया। वहीं राइट टर्न में बाधक निर्माणकर्ताओं को चेतावनी देकर जगह खाली करने को कहा है। इन दोनों अतिक्रमण के कारण वर्षों से चौराहे पर ट्रैफिक संभालने में बाधा हो रही थी। बताया जा रहा है, इसे हटाने के लिए निगम को कोर्ट भी निर्देशित कर चुका था, लेकिन राजनीतिक रसूख के चलते मौसा का यह अतिक्रमण निगम के बुलडोजर के पंजे से बच रहा था। शुक्रवार को भी कार्रवाई के दौरान विवाद की स्थिति बनी, लेकिन अफसरों ने अनदेखा कर अतिक्रमण को हटा दिया।
बीते दिनों सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में लेफ्ट-राइट टर्न का मामला भी उठा था। कलेक्टर लोकेशकुमार जाटव ने निगमायुक्त आशीषसिंह को इस तरह के बाधक निर्माण हटाने को कहा था। सुबह टीम पूरे अमले और पुलिस बल के साथ पहुंची और बाधक दुकान जमींदोज कर दी। यहां बाधक बिजली का खंभा हटाने के लिए निगम द्वारा बिजली कंपनी को पत्र लिखा जा रहा है। कार्रवाई में रमेश दुबे की 3 दुकान व लेफ्ट टर्न में बाधक इसके पीछे बनी 5 अन्य दुकानों को भी 4-4 फीट हटाया गया।
बियाबानी में तोड़ा खतरनाक मकान

निगम ने क्र. 2 के तहत बियाबानी मेनरोड पर अतिखतरनाक भवन तोड़ दिया। रामेश्वर पिता भेरूलाल का यह दो मंजिला भवन अत्यंत जीर्ण-शीर्ण था। रिमूवल विभाग ने जेसीबी व लेबर द्वारा इसे गिराया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो