scriptBurka Gang Arrested: महाराष्ट्र की बुर्का गैंग गिरफ्तार, सराफा कारोबारी की दुकान में दिन-दहाड़े चोरी | Burka Gang Arrested in Indore Female thieves of maharashtra malegaon indore crime | Patrika News
इंदौर

Burka Gang Arrested: महाराष्ट्र की बुर्का गैंग गिरफ्तार, सराफा कारोबारी की दुकान में दिन-दहाड़े चोरी

Burka Gang Arrested: ज्वेलर्स की दुकान से दिनदहाड़े चोरी के बाद पुलिस ने मालेगांव के अंतरराज्यीय गिरोह को पकड़ा, दो महिलाओं समेत एक गिरफ्तार

इंदौरJun 12, 2024 / 02:04 pm

Sanjana Kumar

Burka Gang Arrested
Burka Gang Arrested: इंदौर के सराफा कारोबारी की दुकान में चोरी करने वाली महाराष्ट्र के मालेगांव की ‘बुर्का गैंग’ को पुलिस ने पकड़ा है। इसमें दो महिलाओं समेत तीन को गिरतार किया है। आरोपी महिलाएं योजना बनाकर वारदात करने के लिए सराफा पहुंची थीं। चोरी के बाद महिलाओं ने पुलिस को गुमराह करने के लिए तीन ऑटो बदले और तीसरे से साथी के पास पहुंचीं। इसके बाद मालेगांव लौट गईं।
डीसीपी डॉ. ऋषिकेश मीना ने बताया, शुक्रवार को बड़ा सराफा में ग्राहक बनकर आईं दो महिलाओं ने मंडोत ज्वेलर्स से दो सोने के आभूषण चोरी कर फरार हो गईं। फरियादी प्रदीप जैन की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज किया। महिलाएं भीड़ का फायदा उठाकर दुकान में ग्राहक बनकर गई थीं।
इंदौर के व्यापारी जैन फोन पर बात करने में लगे। इतने में महिलाएं सोने की कान की लटकन (करीब 12 लाख रुपए कीमत) चोरी कर फरार हो गईं। आरोपी महिलाओं ने व्यापारी को झांसा देने के लिए उसे सोने का छोटा आभूषण दिया था, जिसे ठीक करवाने के लिए 500 रुपए भी दिए। महिलाओं की तलाश में दो टीमें लगाई गईं। टीम ने महिलाओं का रास्ता ट्रैक करने के लिए 600 कैमरे जांचे।

कार से आकर रैकी, फिर वारदात कर लौट जाते

डीसीपी डॉ. मीना ने बताया, वारदात को अंजाम देने वाला गिरोह कई वारदातें कर चुका है। इस गिरोह को ‘बुर्का गैंग’ कहा जाता है। आरोपी गिरोह की महिलाएं पुरुष साथियों के साथ मिलकर काम करती हैं। मुंबई, नासिक, मालेगांव और इंदौर में कई वारदातें कर चुकी हैं। वारदात के लिए गिरोह सुबह के वक्त मालेगांव से अपनी कार से निकलकर शहर के प्रसिद्ध बाजार पहुंचता है। उसके बाद अकेले दुकानदार की रैकी करता है। उसके बाद अपने काम को अंजाम देने के बाद वापस मालेगांव निकल जाते हैं।
पुलिस टीम ने कैमरों को खंगालना शुरू किया, तब महिलाएं राजबाड़ा पर ही तीन ऑटो में बैठकर उतरते हुए दिखीं। शंका होने पर तीनों ऑटो का रूट देखा तो पता चला कि महिलाओं ने तीन ऑटो का इस्तेमाल किया है। पहले ऑटो को रोककर राजाबाड़ा के दो चक्कर लगाए। फिर दूसरे ऑटो से राजबाड़ा के चक्कर लगाए। फिर तीसरे ऑटो से सुभाष चौक पार्किंग में साथी के पास पहुंची। यहां कार लेकर साथी खड़ा था।

ये गिरफ्तार

आरोपी सईदा (50) पति शेरू अंसारी, साहिदा (45) पति बशीर अंसारी व राजेश (25) पिता दत्तु जाधव निवासी मालेगांव को गिरफ्तार किया है।

ये भी पढ़ें: Gwalior News: प्यार में पागल निकली आधी रात को दरवाजा खटकाने वाली स्त्री, प्रेमी को ढूंढ़ने के अंदाज से दहशत में आए लोग

Hindi News/ Indore / Burka Gang Arrested: महाराष्ट्र की बुर्का गैंग गिरफ्तार, सराफा कारोबारी की दुकान में दिन-दहाड़े चोरी

ट्रेंडिंग वीडियो