scriptआग से 90 प्रतिशत झुलसी महिला की मौत, परिजन का आरोप पति,सास ने प्रताडि़त कर मारा | burn death in indore | Patrika News

आग से 90 प्रतिशत झुलसी महिला की मौत, परिजन का आरोप पति,सास ने प्रताडि़त कर मारा

locationइंदौरPublished: Oct 19, 2019 09:35:12 pm

Submitted by:

Krishnapal Chauhan

एरोड्रम थाना क्षेत्र का मामला, सास द्वारा बच्चों के दूध में पानी डालने की बात पर पति-पत्नी में हुआ था विवाद, भाई का आरोप बहन को मारा

आग से 90 प्रतिशत झुलसी महिला की मौत, परिजन का आरोप पति,सास ने प्रताडि़त कर मारा

आग से 90 प्रतिशत झुलसी महिला की मौत, परिजन का आरोप पति,सास ने प्रताडि़त कर मारा

ससुराल में आत्मदाह के प्रयास में 90 प्रतिशत झुलसी महिला की हॉस्पिटल में उपचार के दौरान मौत हो गई। गमगीन मायके पक्ष का आरोप है पति और सास ने साजिश के तहत बेटी को मारा है। यदि एेसा होता तो वे बेटी को समय रहते आग से झुलसने से बचा लेते। वहीं घटना की जांच कर रही पुलिस को पता चला है की सास द्वारा बच्चों के दूध में पानी मिलाकर देने की बात पर महिला और उसके पति के बीच विवाद हुआ था। इस दौरान मृतिका ने खुद को आग के हवाले कर दिया।
पुलिस के मुताबिक विनिया 28 पति राकेश मकवाना निवासी कालानी नगर की गंभीर झुलसने से शुक्रवार को मौत हुई है। शनिवार को शव का जिला हॉस्पिटल में पीएम कराया है। जीजा दीपक परिहार का आरोप है घटना रात करीब साढ़े बारह बजे की है। आरोप है लेकिन ससुराल वालों ने घटना की सूचना न देते हुए रजनीश जैन के द्वारा सूचना भेजी। करीब साढ़े चार घंटे बाद उन्हें सूचना मिली। वे हॉस्पिटल पहुंचे तो विनिया झुलसी हालत में मिली। आरोप है विनिया के घर एक लीटर दूध आता है। जिसमे आधा लीटर सास पी लेती। जो दूध बचता उसमें पानी मिलाकर विनिया को बच्चों को पिलाने को देती। इस बात पर विनिया का उसके पति के बीच विवाद हुआ। आरोप है राकेश और उसकी मां ने मिलकर विनिया को जलाया है। वे दुखी होकर कहने लगे की विनिया का एक साल का बच्चा और एक बेटी है। मृतिका एमफील पढ़ी थी। वह जिस कंपनी में जॉब करती वहां भी बगैर टिफिन के जाती। आरोप है कई बार सांस झगड़़ कर उसे देररात घर से बाहर निकाल देती। जीजा का कहना है की विनिया का फोन आने पर वे उसे अपने घर लेकर आते थे। वहीं टीआई अशोक पाटीदार ने बताया कि घटना के बाद घायल महिला का तहसीलदार ने बयान ले चुके है। जिसमें मृतिका ने सास द्वारा दूध में पानी निकालने की बात पर पति से हुए विवाद के दौरान खुद को जलाना बताया है।
बहन एेसा कदम नहीं उठा सकती, उसे मारा गया है
गंधवानी से आए भाई विपिन डाबी का कहना है की उनकी बहन एेसा कदम नहीं उठा सकती। आरोप है उसे सुसराल पक्ष ने साजिश के तहत मारा है। उसने आखिरी बार मुझसे कहा कि मैं मेरे बच्चों की वजह से चुप बैठी हूं। वह कुछ नहीं बोली। कई बार उसे प्रताडि़त किया गया। पानी मिलाकर बहन को दूध देते। बहन 90 प्रतिशत झुलस गई। क्यों ससुराल वालों ने उसके इतने गंभीर जलने का इंतजार किया। वे चाहते तो उसे समय पर बचा सकते थे।
सोशल मीडिया पर परिवार ने चलाया मैसेज
परिवार ने दुखी होकर सोशल मीडिया पर मैसेज वायरल किया है। जिसमें कालानी नगर में रहने वाले मकवाना परिवार ने उनकी बेटी को साजिश की तहत जिंदा जला कर मार डालने की बात लिखी है। उन्होंने समाज से बेटी के ससुराल वालों का विरोध करने की बात भी लिखी।
दूध को लेकर हुआ विवाद

ससुर कैलाश का कहना है बेटा-बहू के बीच दूध को लेकर विवाद हुआ। बेटे की शादी को आठ वर्ष हो गए। घर पर दूध रोज आता है। सास और बहु के बीच कभी-कभी विवाद होते। बाद में दोनों एक हो जाती।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो