हत्या के बाद स्क्रैप कारोबारी की लाश हमलावर ने बोरे से बांधकर उनके घर से 100 मीटर दूर फेंकी

हत्या के बाद स्क्रैप कारोबारी की लाश हमलावर ने बोरे से बांधकर उनके घर से 100  मीटर दूर फेंकी
murder

Krishnapal Singh Chauhan | Publish: Mar, 30 2019 07:06:02 AM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

- खजराना थाना क्षेत्र में रोड किनारे लाश मिलने पर फैली सनसनी

खजराना क्षेत्र स्थित झलारिया रोड पर शुक्रवार सुबह बोरे में स्कैप कारोबारी का शव मिलने से सनसनी फैल गई। बताया जाता है कि व मस्जिद के सदर भी थे। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेजा और आस पास के लोगों से पूछताछ की। पुलिस का कहना है, अज्ञात हमलावर ने स्क्रैप कारोबारी की किसी दूसरे स्थान पर धारदार हथियार से हमला कर हत्या की, इसके बाद शव को बोरे में बंद कर उनके घर से महज 100 मीटर दूर स्थित रोड किनारे फेंक गया। बोरे में बंद लाश को परिवार ने गुम सदस्य के रूप में पहचान की। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मान रहे हैं, मृतक को धारदार हथियार से सिर, गले व कान पर हमला किया है। इसके बाद लाश को उनके घर के समीप कोई फेंक दिया गया।

टीआई प्रीतम सिंह ठाकुर के मुताबिक हबीब उर्फ बबलू (३४) पिता हफीज उर्फ मुन्ना खान निवासी अशरफी नगर की अज्ञात हमलावर ने धारदार हथियार से कई वार कर हत्या की। सुबह करीब ७ बजे सूचना के बाद मौके पर टीम पहुंची। शव बोरे में बंद था, वहीं पैर वाला हिस्सा प्लास्टिक से बंधा था। शव को बोरे से निकालने के बाद पता चला कि मृतक अशरफी नगर निवासी स्क्रैप व्यापारी है। प्रारंभिक पूछताछ में उनके परिजन ने बताया, मृतक का सांवेर रोड पर स्क्रैप की दुकान व गोडाउन है। वह गुजरात से स्क्रैप में लोहे के सरिए लेकर आते थे। व्यापार में उनका पार्टनर भी है। पत्नी फिरोजा ने बताया, रात करीब १२.३० बजे किसी का फोन आने के बाद पति घर से बाहर काम से जाने का कहकर निकले। वे जाते वक्त कहने लगे कि गाड़ी पकड़ा गई है, उसे छुड़ाने जा रहा हूं। एमवाय में शव का पीएम कराने पहुंचे भांजे मो. समीर ने बताया, मामा का किसी से रंजिश भी नहीं थी। अन्य परिजन ने बताया, किसी राठी नामक व्यक्ति से मृतक की पार्टनरशीप थी। आरोप है, रात में राठी का फोन आने पर मृतक घर से निकले थे। हालांकि, सुबह मृतक के घर नहीं पहुंचने पर उनकी पत्नी ने पार्टनर से फोन पर बात कि तो उन्होंने रात में उनसे कोई भी बात होने से इनकार किया।

मस्जिद में सदर थे मृतक
पीएम कराने पहुंचे परिजन ने बताया, मृतक के परिवार में पत्नी, तीन बेटे व एक बेटी है। उनका भाई सादिक ड्राइवरी करता है। मृतक क्षेत्र की मस्जिद में सदर थे। वे धार्मिक आयोजन में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेते थे। समाज से जुड़े लोगों को वे आर्थिक रूप से मदद भी करते थे। परिजन ने बताया, वे पैदल कम चलते थे। कहीं भी जाने के लिए वे वाहन का इस्तेमाल करते थे।

मफलर से बंधे थे लाश के पैर, जेब में मिला महिला का फोटो
सुबह करीब सवा सात बजे शव मिलने की सूचना पर एफएसएल अधिकारी बीएल मंडलोई घटनास्थल पर पहुंचे। उन्हें मृतक का सिर जूट के बोरे से ढंका मिला, वहीं पैर प्लास्टिक के बोरे से बंधे थे। पैर पर बोरी बांधने के लिए हमलावर ने काली चौकड़ी वाला मफलर का प्रयोग किया, जिससे बोरी बंधी मिली। जांच में यह बात सामने आई कि बदमाश ने उनकी हत्या कहीं और की और शव यहां फेंक गया। मृतक के सिर, गले पर गंभीर चोटें हैं। कान भी कटा मिला। शरीर के अन्य भागों में भी चोट के निशान मिले हैं। एक्सर्ट का मानना है, यह घाव धारदार तलवार व चाकू के हो सकते हैं। पैर में जूते नहीं मिले। एफएसएल अधिकारी का कहना है, जिस जगह व्यापारी की हत्या हुई होगी, वहीं उनके जूते मिलने की संभावना है। इधर, खजराना पुलिस को मृतक के पास से करीब १० हजार नकद, मोबाइल, हाथ घड़ी, अंगूठी व जेब से किसी महिला का फोटो मिला है। बताया जा रहा है कि उक्त फोटो मृतक के परिवार की किसी महिला से मिलता जुलता नहीं है।

आखिरी बार फोन करने वाले का पता लगा रही पुलिस

पुलिस ने मृतक का मोबाइल जब्त किया है। पत्नी से मिली जानकारी के बाद मृतक के मोबाइल की कॉल डिटेल निकाली जा रही है। उन्होंने घर पर किसी के फोन आने के बाद पति का जाना बताया। आखिरी बार व्यापारी को किसने फोन किया, पुलिस उसका पता लगाने के बाद आगे की कार्रवाई करेगी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned