script700 यात्रियों को लेकर दौड़ रही ट्रेन के पहिए में लिपटी केबल, झटका लगा और… | cable wire in the wheel of demu train | Patrika News

700 यात्रियों को लेकर दौड़ रही ट्रेन के पहिए में लिपटी केबल, झटका लगा और…

locationइंदौरPublished: May 10, 2019 12:47:38 pm

700 यात्रियों को लेकर दौड़ रही ट्रेन के पहिए में लिपटी केबल, झटका लगा और…

train

700 यात्रियों को लेकर दौड़ रही ट्रेन के पहिए में लिपटी केबल, झटका लगा और…

इंदौर. रतलाम-इंदौर-महू के बीच चल रही डेमू ट्रेन में हादसे रुकने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। कभी पॉवर कार में आग लग जाती है, तो कभी डीजल इंजन लगाकर ट्रेन को चलाना पड़ता है। हाल ही में फतेहाबाद और अजनोद रेलवे स्टेशन के बीच गुजर रही डेमू टे्रन के पहिए में ओएचई केबल में उलझ गई। गनीमत रही है कि समय रहते ट्रेन को रोक दिया गया अन्यथा नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था।
बुधवार को सुबह 10 बजे डेमू ट्रेन रतलाम से महू के लिए रवाना हुई। 11.45 बजे के आसपास यह फतेहाबाद और अजनोद स्टेशन के बीच से गुजर रही थी। तभी ट्रेन में सवार यात्रियों को तेज आवाज आई और झटके के साथ कुछ देर बाद ट्रेन रुक गई। जब नीचे जाकर देखा तो पता चला कि डेमू ट्रेन के इंजन के अगले हिस्से और पहियों में ओएचई लाइन का कॉपर वायर फंसा हुआ है। करीब 30 मिनट तक यात्रियों और यहां ओएचई लाइन का काम कर रहे कर्मचारियेां ने मिलकर केबल को इंजन से अलग कि या। समय रहते हुए अगर ट्रेन नहीं रोकी जाती तो बड़ा हादसा हो सकता था। घटना के समय ट्रेन में 700 से अधिक यात्री मौजूद थे।
इलेक्ट्रिफिकेशन का काम चल रहा

बता दें कि रतलाम से लक्ष्मीबाई नगर स्टेशन पर ओएचई लाइन डालने का काम चल रहा है। उज्जैन से फतेहाबाद तक काम लगभग पूरा हो चुका है और अब फतेहाबाद से लक्ष्मीबाई नगर स्टेशन तक काम चल रहा है। ठेकेदार कंपनी की लापरवाही के कारण यहां पहले ही ओएचई केबल चोरी हो चुकी है। बुधवार को भी ठेकेदार कंपनी की वजह से यह हादसा हुआ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो