scriptcaccination | अब तो लगवाइये... बूस्टर डोज का आज महाअभियान | Patrika News

अब तो लगवाइये... बूस्टर डोज का आज महाअभियान

200 से अधिक केंद्रों पर लगाएंगे टीके, पांच प्राइवेट केंद्रों पर भी व्यवस्था

इंदौर

Published: July 27, 2022 11:25:12 am

इंदौर। कोरोना संक्रमण धीरे-धीरे पैर पसार रहा है। संक्रमण का हॉट स्पॉट रहे इंदौर में लोग अभी भी कोरोना के सुरक्षा कवच को लेकर लापरवाह बने हुए हैं। वैक्सीन के दोनों डोज लेने के बाद बूस्टर डोज में रुचि कम ले रहे हैं, जबकि शहर कोरोना की दो लहर का दंश झेल चुका है। बूस्टर डोज के पात्र लोगों को वैक्सीन लगाए जाने के लिए आज महाअभियान रखा गया है। इसके लिए जिलेभर में 200 से अधिक केंद्र बनाए हैं। इन केंद्रों पर पहुंचने के लिए लोगों को स्वास्थ्य विभाग ने मैसेज भी भेजे हैं। अब तक जिले में 2.73 लाख से अधिक लोगों ने ही बूस्टर डोज लिए, जबकि 25 लाख से अधिक बूस्टर के लिए पात्र हैं।
स्कूली बच्चों से भरी कार पलटी, उल्टी गाड़ी में मची चीख-पुकार, देखें घटना का वीडियो
स्कूली बच्चों से भरी कार पलटी, उल्टी गाड़ी में मची चीख-पुकार, देखें घटना का वीडियो
टीकाकरण अधिकारी डॉ. तरुण गुप्ता ने बताया कि बूस्टर डोज महाअभियान में स्वास्थ्य विभाग के अमले के अलावा आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के साथ ही निगम कर्मचारियों सहित अन्य विभाग के कर्मचारियों का सहयोग लिया जा रहा है। इंदौर में आज 200 से अधिक केंद्रों पर बूस्टर डोज की खुराक दी जाएगी, जिनमें 5 निजी अस्पताल भी शामिल हैं। गुप्ता ने बताया कि 18 साल से अधिक उम्र वालों को नि:शुल्क वैक्सीन लगाई जा रही है। इंदौर स्टेशन, बस स्टैंड, धर्मशाला, बैंक सहित सरकारी परिसर केंद्र बनाए गए हैं।
वहीं 2,73,307 लोग बूस्टर डोज लगवा चुके हैं। इनमें यदि उम्र के अनुसार देखें तो 12 से 14 की उम्र वालों में 1,21,284 को वैक्सीन लगाई गई है। इसी प्रकार 15 से 17 आयु वालों में 2,79, 842 शामिल हैं। वहीं 18 से 44 की उम्र वालों को 42,58, 601 और 45 से 60 उम्र वालें में 13,42, 156 को डोज लग चुका है। 60 साल से अधिक उम्र वालों में 8,01, 671 को वैक्सीन लग चुकी है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Maharashtra News: महाराष्ट्र के रायगढ़ में संदिग्ध नाव मिलने से हडकंप, AK 47 सहित कई हथियार हुए बरामदRohingya Row: अनुराग ठाकुर का AAP पर आरोप, राष्ट्र सुरक्षा से समझौता कर रही दिल्ली सरकारपश्चिम बंगाल में STF को मिली बड़ी सफलता, अल-कायदा से जुड़े दो आतंकवादियों को किया गिरफ्तारBJP में शामिल होंगे JDU के पूर्व अध्यक्ष RCP सिंह, नीतीश के बारे में कहा- 7 जन्म में नहीं बन सकेंगे प्रधानमंत्रीराजू श्रीवास्तव की हालत नाजुक, ब्रेन हुआ डेड, दिल नहीं कर रहा काम, शुरू कराया गया महामृत्युंजय जापJharkhand News: कोर्ट का फरमान- एक साथ 15 दोषियों को सुनाई फांसी की सजा, जानिए क्या किया था इन्होंने अपराधबिहार में अपराधियों को पकड़ने आई UP पुलिस को बदमाशों ने कुत्तों से कटवाया, कमरे में बंद कर छोड़ दिए जर्मन शेफर्डअशोक गहलोत ने गुजरात सरकार पर साधा निशाना, प्रदेश के विकास मॉडल को बताया खोखला
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.